पूर्णिया में लव जिहाद! नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर मुस्लिम पड़ोसी ने की शादी, मचा हड़कंप

[ad_1]

पूर्णिया. बिहार के पूर्णिया में कथित तौर पर लव जिहाद (Love Jihad) का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है. घटना कसबा थाना क्षेत्र के गढ़नबेली की है. आरोप है कि यहां की एक नाबालिग हिंदू लड़की (Minor Girl) को मुस्लिम युवक ने अपने प्रेम जाल में फांस लिया और उसका अपहरण (Kidnap) करने और शादी कर ली. लड़की के पिता ने थाने में आवेदन देकर नामजद चार लोगों के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई है. वहीं, लड़की का अपहरण होने से उसकी मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

बताया जा रहा है पीड़िता के परिजन गढ़बनेली में फर्नीचर बनाने का कारोबार करते हैं. लड़की की मां का कहना है कि बीते 19 दिसंबर को पड़ोस में रहने वाले मोहम्मद शाहबाज ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया और उसे लेकर भाग गया. तब से लड़की का कुछ पता नहीं चल सका है. आरोपी का परिवार घटना के बाद घर छोड़कर फरार हैं. साथ ही युवक का मोबाइल फोन बंद आ रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि परिवार के द्वारा इसकी लिखित सूचना कसबा थाना को दी गई थी. लेकिन आज तक उनकी लड़की का पता नहीं चल पाया है. इस बीच, मोहम्मद शाहबाज ने दोनों की शादी का एक फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया है.

वहीं, लड़की के भाई ने कहा कि उसकी बहन को भगाने के पीछे उसके पड़ोस में रहने वाली मुनिया खातून का हाथ है. मुनिया खातून पहले भी कई लड़कियों को अगवा कर उन्हें बेच चुकी है. पीड़ित परिवार को आशंका है कि कहीं उनकी बेटी के साथ भी इस तरह का हादसा न हो जाये. वो लोग पुलिस-प्रशासन से अपनी लड़की को सकुशल बरामद करने और न्याय की मांग कर रहे हैं. स्कूल के सर्टिफिकेट के अनुसार लड़की की उम्र 17 वर्ष सात माह है.

आरोपी युवक, उसके माता-पिता समेत 4 लोगों पर केस दर्ज

इस बारे में कसबा के थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि नाबालिग लड़की के अपहरण के आरोप में चार लोगों पर अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है जिसमें युवक मो. शाहबाज, उसके पिता मोहम्मद शमीम, मां और पड़ोसन मुनिया खातून पर कांड संख्या 319-21 में धारा 363, 366 ए और 34 के तहत एफआईआर दर्ज किया गया है. उन्होंने कहा कि पीड़िता को बरामद करने के लिये लगातार छापामारी की जा रही है. उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

वहीं, लव जिहाद का एंगल होने से सामाजिक संगठन के लोग पुलिस से आरोपियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं.

आपके शहर से (पूर्णिया)

टैग: बिहार के समाचार हिंदी में, महिला के खिलाफ अपराध, अपराध समाचार, अपहरण का मामला, लव जिहाद

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.