Dehradun: सऊदी की रियाल करंसी के नाम पर बड़ी ठगी का पुलिस ने किया खुलासा, 2 गिरफ्तार

[ad_1]

देहरादून. राजधानी देहरादून पुलिस (Dehradun Police) ने करंसी (Currency) के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो लोगों को अरेस्ट किया है. गिरोह से जुड़े ठग आम छोटे कारोबारियों को आधे दामों पर रियाल करंसी देने की बात करते थे और नकली करंसी पकड़ा कर फरार हो जाते थे. गिरोह के खिलाफ देहरादून के प्रेमनगर और पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज है.

दून पुलिस को लगातार सुचना मिल रही थी कि कुछ लोग नकली रियाल करंसी के नाम पर जनता को ठगी का शिकार बना रहे हैं. जिसपर कार्रवाई करते हुए पटेलनगर पुलिस ने एक दम्पति जब्बार और रीना को अरेस्ट किया है. साथ ही अन्य आरोपी फिलहाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. इन आरोपियों से पुलिस को करीब 1 लाख 80 हजार रूपये के साथ सऊदी की रियाल करंसी के साथ कई मोबाई फोन भी बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक गैंग ने दिल्ली मुंबई में भी दो दर्जन से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाया है.

दरअसल, 25 दिसम्बर थाना पटेलनगर में एक पीड़ित तिलकराम ने एक प्रार्थना दिया था. जिसके अनुसार एक महिला उनकी करनपुर देहरादून स्थित पार्लर की दुकान मे आई, जिसने अपने पास सऊदी अरब देश की करेंसी रियाल के 50-50 रुपये के 1600 नोट होना बताया. पीड़ित ने सभी करंसी के बदले तीन लाख रुपये महिला के बताये ब्रहमपुरी आकर महिला व उसके साथ आये एक व्यक्ति को दिये. आरोपी मौके से फरार हो गये. जेसे ही पीड़ित ने रियाल को चेक किया तो सभी नकली मिले.

गैंग पश्चिमी बंगाल का है

मामले की गम्भीरता को देखते हुये शहर में टीमें गठित की गईं और मौके से पुलिस ने करीब 150 सीसी टीवी कमरों को खंगाला. पता चला कि गैंग पश्चिमी बंगाल का है और देहरादून में लोगों को नकली करेंसी के नाम पर ठगी कर रहा है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: Dehradun police, नकली करेंसी ठग गिरफ्तार, Saudi Riyal Currency, उत्तराखंड समाचार

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.