DEHRADUN: मसूरी देहरादून मार्ग पर भूस्खलन के ट्रीटमेंट के लिए सरकार ने करोडों की दी स्वीकृति, जताया सीएम का आभार

DEHRADUN: मसूरी देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास हो रहे लगातार भूस्खलन के ट्रीटमेंट को लेकर सरकार द्वारा ₹22 करोड 75 लाख की स्वीकृति दे दी गई है, जिसके बाद मसूरी में खुशी की लहर है। मसूरी में भाजपा कार्यकर्ताओं ग्रीन चौक पर एकत्रित हुए और आतिशबाजी कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी मनाई।

स्थानीय लोगों ने मसूरी को एक और सौगात दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया। लोगों का कहना है कि काफी लंबे समय से मसूरी-देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास पर भूस्खलन हो रहा था, जिससे समय-समय पर मार्ग बंद हो जाता था. वहीं कई बार वाहन भूस्खलन की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

DEHRADUN: DEHRADUN 

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा भूस्खलन क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया और अब पहाड़ के ट्रीटमेंट को लेकर 22 करोड़ 75 लख रुपए की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है. अब जल्द ही पहाड़ के ट्रीटमेंट का काम शुरू कर दिया जाएगा. वहीं मसूरी में कृषि मंडी स्थापित किए जाने को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है, मसूरी में ट्रैफिक जाम से निपटने को लेकर करीब एक हजार करोड़ की लागत से टनल का निर्माण कराया जा रहा है.

DEHRADUN: इसके साथ ही मसूरी के माल रोड को खूबसूरत और व्यवस्थित किया जाने को लेकर 7 करोड़ से काम किया जा चुका है, मसूरी में पेयजल की समस्या को लेकर 144 करोड रुपए की मसूरी यमुना पेयजल पंपिंग योजना का काम पूरा हो चुका है. मसूरी के आसपास के पर्यटन क्षेत्र को विकसित किए जाने को लेकर करीब 23 करोड़ से जॉर्ज एवरेस्ट हाउस और आसपास के क्षेत्र का जीणोउद्वार किया गया है। जो अपने आप में पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रहा है और आने वाले समय पर मसूरी में पर्यटकों को दबाव कम करने के लिए आसपास के क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *