Paper Leak Case: अब प्रवक्ता परीक्षा पर भी लटकी जांच की तलवार

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लोखपाल भर्ती परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आने के बाद एई, जेई भर्ती परीक्षाओं के साथ ही अब प्रवक्ता परीक्षा की भी पुलिस जांच की जाएगी। लोक सेवा आयोग ने एसएसपी के साथ वार्ता कर एई और जेई परीक्षाओं की जांच कराने के संबंध में निर्णय लिया था। अब आयोग ने पुलिस जांच में प्रवक्ता परीक्षा की जांच कराए जाने की भी बात कही है।

पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने के बाद आयोग की कई भर्ती परीक्षाओं को लेकर सवाल उठाए जा रहे थे। जिसे लेकर लोक सेवा आयोग ने बीते 13 जनवरी को एसटीएफ को पत्र भेजकर फॉरेस्ट गार्ड, पुलिस भर्ती, एई, जेई और प्रवक्ता परीक्षाओं के लीक होने के संबंध में पुष्ट साक्ष्य मांगे थे।

आयोग के इस पत्र पर 22 जनवरी को एसटीएफ ने फॉरेस्ट गार्ड और पुलिस भर्ती परीक्षा को क्लीन चिट दे दी थी। जिसके बाद से पीसीएस मेंस, एई, जेई और प्रवक्ता भर्ती परीक्षाओं को लेकर भी अभ्यर्थियों की ओर से सवाल उठाए जा रहे थे। इस पर आयोग ने पीसीएस मुख्य परीक्षा की तिथि में परिवर्तन करते हुए नए प्रश्न पत्रों से यह परीक्षा कराए जाने का निर्णय लिया था। एई और जेई परीक्षाओं को लेकर एसएसपी से जांच कराए जाने का निर्णय लिया था। अब लोक सेवा आयोग ने प्रवक्ता भर्ती परीक्षा को भी लेकर पुलिस जांच कराए जाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.