Joshimath Sinking: जोशीमठ प्रभावितों के साथ खड़े IAS अधिकारी, मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे एक दिन का वेतन

देहरादून। जोशीमठ भू-धंसाव में राहत कार्यों के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक माह का वेतन दिया था, जिसके बाद अब भारतीय प्रशासनिक सेवा, उत्तराखंड के सभी अधिकारी भी एक दिन का वेतन मुख्मंत्री राहत कोष में जमा करेंगे। बता दें कि जोशीमठ में आई आकस्मिक आपदा से प्रभावितों को सहयोग करने के लिए सभी अधिकारी एक दिन का वेतन सीएम राहत कोष में जमा करेंगे। भारतीय प्रशासनिक सेवा संघ उत्तराखंड अध्यक्ष आनन्द वर्द्धन ने वित्त विभाग के सचिव को भारतीय प्रशासनिक सेवा, उत्तराखंड के समस्त अधिकारियों के जनवरी माह का एक दिन के वेतन की कटौती कर मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करने के लिए पत्र लिखा है।

भू-धंसाव पर गृह मंत्री अमित शाह ने की बैठकजोशीमठ के मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक की। इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह के अलावा गजेंद्र सिंह शेखावत, नितिन गडकरी और भूपेंद्र यादव शामिल हुए। इसके साथ ही इस बैठक में गृहसचिव अजय भल्ला, एनडीआरएफ के आधिकारी भी मौजूद रहे।

जोशीमठ मामले पर पीएम मोदी की नजरवहीं जोशीमठ के मामले में केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए हैं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड की सरकार जोशीमठ पर समाधान निकालने का प्रयास कर रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसको देख रहे हैं। केंद्र सरकार भी पूरा सहयोग कर रही है और मैंने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को वहां भेजा था, आगे जरूरत पड़ी तो वहां जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.