Covid-19 in Uttarakhand : एक दिन में 29 नए केस… ओमिक्रॉन के और तीन संदिग्ध केस होने का अंदेशा भी!

[ad_1]

देहरादून. उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले जिस तरह बढ़ते हुए दिख रहे हैं, न केवल चिंता बढ़ रही है बल्कि ओमिक्रॉन के फैलने का खतरा भी बढ़ता ​हुआ दिख रहा है. एक दिन पहले ही एक बुज़ुर्ग दंपति के कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने के बाद उनमें ओमिक्रॉन संक्रमण की जांच करवाई जा रही है, तो अब स्वास्थ्य विभाग ने तीन और लोगों में ओमिक्रॉन इन्फेक्शन के खतरे को भांपा है. ये वो यात्री हैं, जो अमेरिका से उत्तराखंड उन उड़ानों से पहुंचे हैं,​ जिनमें ओमिक्रॉन संक्रमित थे. इनके सैंपल लेकर भी जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं. वहीं, एक दिन में नए केसों की संख्या 29 हो गई.

तीन यात्री अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के ज़रिये देहरादून, ऋषिकेश और विकासनगर पहुंचे, जिनमें से एक की रिपोर्ट निगेटिव मिल चुकी है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज उप्रेती के हवाले से खबरों में बताया गया कि इन तीनों में से वसंत विहार निवासी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. उप्रेती ने तीन यात्रियों के सैंपल लिये जाने और उन्हें प्रयोगशाला भिजवाए जाने की पुष्टि भी की. उप्रेती के मुताबिक देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर विदेश से आ रहे यात्रियों की सैंपलिंग और जांच के लिए पुलिस व प्रशासन की मदद से निगरानी रखी जा रही है. बुज़ुर्ग दंपति के मामले में भी अपडेट सामने आया है.

दो नौकरानियों के सैंपल लिये गए
दिल्ली में अपने स्वजनों से मिलकर लौटे बुज़ुर्ग दंपति को कोरोना पॉज़िटिव पाया गया था. चूंकि दिल्ली में उनके परिजन ओमिक्रॉन संक्रमित थे इसलिए इस दंपति में भी नए वैरिएंट का शक है. इनके सैंपलों की जीनोम सिक्वेंसिंग करवाई जा रही है और अपडेट ये है कि इस दंपति के कॉंटैक्ट ट्रैस किए जा रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने इनके संपर्क में आई दो नौकरानियों के सैंपल भी जांच के लिए भिजवाए हैं.

लगातार बढ़ रहे हैं नंबर!
उत्तराखंड के लिए चिंता की बात यही है कि पिछले कुछ दिनों से लगातार नए केसों के नंबरों में इज़ाफ़ा देखा जा रहा है. शनिवार को नए केसों की संख्या 10 थी, तो सोमवार को 11 नए केस सामने आए थे. मंगलवार यानी 21 दिसंबर को 29 मामले सामने आए हैं. जबकि राज्य में चुनाव को लेकर गतिविधियां चरम पर हैं, तब संक्रमण के बढ़ने से चौतरफा चिंता का माहौल देखा जा रहा है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: ओमाइक्रोन संस्करण, उत्तराखंड कोरोना अपडेट, उत्तराखंड समाचार

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.