UP: गाजियाबाद में मेट्रो स्टेशनों के बाहर लगी लंबी कतारें, यात्री बोलीं- 2 घंटे से लाइन में खड़ी हूं!

[ad_1]

गाजियाबाद. कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron Variant) के खतरे को देखते हुए दिल्ली में येलो अलर्ट (Delhi Yellow Alert) लागू कर दिया गया है. ज‍िसके बाद कुछ पाबंद‍िया भी लगा दी गई हैं. दिल्ली में मेट्रो में पाबंदी लागू होने के बाद गाजियाबाद (Ghaziabad) में भी उसका असर लगातार देखने को मिल रहा है. गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी यहां के मेट्रो स्टेशनों पर लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही है. दरअसल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मेट्रो चलाने के आदेश के बाद से ही इसका असर दिखाई देने लगा है.

मेट्रो अथॉरिटी प्लेटफार्म पर उतनी ही क्षमता के लोगों को अंदर भेज रही है और उन लोगों के मेट्रो चढ़ जाने के बाद अन्य लोगों को प्लेटफार्म पर जाने दिया जा रहा है. यही वजह है जिसके कारण मेट्रो स्टेशन के बाहर लंबी कतारें देखने को मिल रही है. यहां लाइन में लगे लोगों का कहना है वह काफी देर से कतार में लगे हैं जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पहले ऑफिस जाने में मेट्रो से समय कम लगता था. वहीं अब उनके यात्रा करने के दौरान जो समय खर्च होता था, वह लाइन में लगे रहने में ही लग जा रहा है.

भीड़-भाड़ से खत्म हुई नियमों की अनदेखी
इस वजह से उन्हें ऑफिस पहुंचने में देरी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ लोग अपने निर्धारित समय से पहले भी आकर मेट्रो की कतार में खड़े हो गए पर उन्हें भी देरी का सामना करना पड़ा. यात्रियों का कहना है अब उनका ट्रैवलिंग टाइम एक से डेढ़ घंटे बढ़ गया है जिससे उन्हें अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. सरकार को इस बारे में कुछ सोचना चाहिए क्योंकि जिस उद्देश्य के साथ मेट्रो में 50% की क्षमता को कोरोना से बचाव के लिए नियम बनाया गया है. उन सारे नियमों की अनदेखी बाहर लाइन और भीड़-भाड़ में खत्म हो जाती है. तो ऐसे में उस नियम का फायदा नहीं हो रहा है.

पता नहीं कब पहुंचेंगे ऑफिस
मेट्रो स्टेशन के बाहर लाइन में लगीं एक युवती ने अपनी अपनी परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि मैं रोजाना एक घंटे में दफ्तर पहुंच जाती हूं, लेकन आज दो घंटे से लाइन में ही खड़ी हुई हूं. ऐसे पता नहीं कितने बजे तक ऑफिस पहुंचेंगे. वहीं, नोएडा के सेक्टर-52 में काम करने वाले मुकेश ने बताया कि इससे अच्छा तो मेट्रो को ही बंद कर दिया जाए. वैसे ही समय काफी बर्बाद हो रहा.

आपके शहर से (गाजियाबाद)

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

उत्तर प्रदेश

गाजियाबाद

टैग: कोरोना मामले, कोरोना वाइरस, दिल्ली मेट्रो, गाजियाबाद समाचार, मेट्रो सुविधा, ओमाइक्रोन अलर्ट, यूपी खबर, गाजियाबाद

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.