विराट कोहली को ड्राइव खेलने के लिए बेहतर गेंदें चुनने की जरूरत है: विक्रम राठौर ने भारत के टेस्ट कप्तान के आउट ऑफ फॉर्म का समर्थन किया

[ad_1]

भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को लगता है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली को विस्तार से नहीं छोड़ना चाहिए, लेकिन अपने शॉट्स के सही निष्पादन के लिए सही डिलीवरी का चयन करते समय उन्हें विवेकपूर्ण होने की जरूरत है।

इस खेल को खेलने वाले बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक कोहली ने बिना शतक के 24 महीने पूरे किए क्योंकि उन्होंने 14 टेस्ट में 26.08 के औसत से केवल 652 रन बनाए हैं, जो 50.65 के इस मैच से पहले उनके करियर औसत से लगभग आधा है।

SA बनाम IND, पहला टेस्ट दिन 4: हाइलाइट्स

कोहली का कीपर के पीछे या स्लिप कॉर्डन में कवर ड्राइव और ऑफ ड्राइव में घुसने की कोशिश करना एक तरह का आदर्श बन गया है और राठौर से उस तरह की चर्चा के बारे में पूछा गया था जो उन्होंने भारतीय कप्तान के साथ की है।

‘विराट कोहली को ऐसे शॉट खेलने की जरूरत’

राठौर ने अंत में कहा, “ये ऐसे शॉट हैं जो उन्हें (कोहली) बहुत रन दिलाते हैं और यह उनका स्कोरिंग शॉट है। उन्हें वह शॉट खेलने की जरूरत है और मुझे लगता है कि यह हमेशा आपकी ताकत है जो आपकी कमजोरी भी बनती है।” यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन का खेल।

सचिन तेंदुलकर ने 2004 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 241वें बैक के दौरान सिडनी में एक बार भी कवर ड्राइव नहीं खेला था, लेकिन राठौर का मानना ​​है कि केवल एक स्ट्रोक पर अंकुश लगाना समाधान नहीं है।

“यदि आप एक निश्चित शॉट नहीं खेलते हैं, तो आप उस शॉट को खेलते हुए कभी आउट नहीं होंगे। आप कभी भी रन नहीं बना पाएंगे। अब, उस शॉट को कब खेलना है, यह वह हिस्सा है जिस पर लगातार चर्चा होती है।

“क्या उस शॉट को खेलने के लिए सही मंच था? अगर हम अपनी गेम-प्लान को थोड़ा और मजबूत कर सकते हैं, तो यह बेहतर होगा। तो यही वह शॉट है जो वह (कोहली) अच्छा खेलता है और उसे उस शॉट को खेलना जारी रखना चाहिए। लेकिन उसे बेहतर गेंदें लेने की जरूरत है,” राठौर ने अपनी राय देते हुए कहा।

सेंचुरियन में जीत से 6 विकेट दूर भारत

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ नाबाद 52 रनों की पारी खेली क्योंकि मेजबान टीम ने मसालेदार विकेट पर लड़ाई में बने रहने के लिए एक दृढ़ संकल्प दिखाया और बुधवार को सेंचुरियन पार्क में पहले टेस्ट में चौथे दिन चार विकेट पर 94 रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका अभी भी एक विकेट पर 305 के स्थान पर अपने रिकॉर्ड जीत लक्ष्य से 211 रन दूर है जो कि बग़ल में आंदोलन के साथ बल्लेबाजों के लिए विश्वासघाती है, लेकिन परिवर्तनशील उछाल भी है।

लंच के बाद के सत्र में कोहली के जल्दी आउट होने के बाद, अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत के कैमियो ने भारत को अपनी बढ़त 300 से आगे बढ़ाने में मदद की। भारत ने सेंचुरियन में दूसरी पारी में 174 रन पर आउट होने के बावजूद दक्षिण अफ्रीका को 305 रनों का लक्ष्य दिया।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *