आर अश्विन ने जो रूट, काइल जैमीसन, दिमुथ करुणारत्ने के खिलाफ पुरुषों के टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित किया

[ad_1]

रविचंद्रन अश्विन ने आठ मैचों में 16.23 की औसत से 52 विकेट लिए हैं और एक शतक के साथ 28.08 की औसत से 337 रन बनाए हैं।

अश्विन ने इस साल आठ मैचों में 52 विकेट लिए हैं।

अश्विन ने इस साल आठ मैचों में 52 विकेट लिए हैं। (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • अश्विन ने जनवरी में सिडनी में भारत को ड्रॉ कराने में मदद करने के लिए 128 गेंदों का सामना किया
  • उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 106 रन बनाए
  • रूट ने इस साल 1708 रन बनाए हैं, जो एक कैलेंडर वर्ष में अब तक का तीसरा सबसे बड़ा रन है

ऐस इंडिया के स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी मेन्स टेस्ट प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिए इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज ऑलराउंडर काइल जैमीसन के खिलाफ होंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार को चारों खिलाड़ियों की घोषणा की।

अश्विन ने एक शानदार वर्ष का आनंद लिया है जिसमें उन्होंने गेंद के साथ प्रदर्शन करना जारी रखा और खेल के सबसे लंबे रूप में बल्ले से पुनरुत्थान का आनंद लिया। अश्विन इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में लगातार दूसरी श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए भारत के लिए महत्वपूर्ण थे। अश्विन ने दूसरी ऑस्ट्रेलियाई पारी में डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के विकेट लिए और हनुमा विहारी के साथ मैराथन में 128 गेंदों पर रुकने से पहले भारत के लिए ड्रॉ खेला।

अश्विन तब इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में पूरी उड़ान में थे, उन्होंने चार मैचों में 14.72 पर 32 विकेट लिए, जबकि छड़ी के साथ 189 रनों का योगदान दिया। उनके कारनामों के लिए, उन्हें प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुना गया।

भारत के न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में दूसरे सर्वश्रेष्ठ के रूप में उभरने के बावजूद, अश्विन ने साउथेम्प्टन में सीम के अनुकूल विकेट पर अपनी छाप छोड़ी और मैच में चार विकेट लिए।

इस बीच, रूट ने बल्ले के साथ अपने सबसे शानदार वर्ष का अनुभव किया है, हालांकि यह इंग्लैंड की टेस्ट टीम के लिए अनुकूल परिणामों में तब्दील नहीं हुआ। रूट ने इस साल 1708 रन बनाए हैं, जो एक कैलेंडर वर्ष में बनाए गए दूसरे सबसे अधिक रन के लिए वेस्टइंडीज के महान विव रिचर्ड्स को पछाड़ने से सिर्फ दो रन दूर हैं।

जैमीसन विश्व क्रिकेट में सबसे आशाजनक तेज गेंदबाजी संभावनाओं में से एक के रूप में उभरा। 26 वर्षीय स्टार कलाकार थे क्योंकि न्यूजीलैंड ने उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल जीता, सात विकेट हासिल किए और पहली पारी में 21 रनों का योगदान दिया, उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

करुणारत्ने ने श्रीलंका के लिए फिर से नेतृत्व किया, दुनिया भर में विभिन्न परिस्थितियों में रन बनाकर खुद को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में से एक के रूप में स्थापित किया।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *