न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर घरेलू गर्मी के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेंगे

[ad_1]

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की श्रृंखला के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और घरेलू गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ अपने आखिरी सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे।

रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की (रॉयटर्स फोटो)

रॉस टेलर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • रॉस टेलर ने पुष्टि की कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो रहे हैं
  • कोच गैरी ने कहा कि टेलर न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बाहर होंगे
  • टेलर 2006 में पदार्पण करने के बाद से न्यूजीलैंड के लिए मुख्य आधार रहे हैं

न्यूजीलैंड के अनुभवी बल्लेबाज रॉस टेलर ने पुष्टि की कि वह फरवरी और मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के खिलाफ वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे।

टेलर अपने 2007 के टेस्ट डेब्यू के बाद से ‘ब्लैक कैप्स’ का मुख्य आधार रहा है, जिसने न्यूजीलैंड के 110 मैचों में 44.87 की औसत से 7,584 रन बनाए।

100 टेस्ट खेलने वाले न्यूजीलैंड के केवल चार खिलाड़ियों में से एक, वह एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय रन (8,581) और शतक (21) में देश का रिकॉर्ड भी रखता है, और सभी प्रारूपों में 100 अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी थे।

पूर्व कप्तान ने एक बयान में कहा, “यह एक अद्भुत यात्रा रही है और जब तक मेरे पास है, मैं अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अविश्वसनीय रूप से भाग्यशाली महसूस करता हूं।”

“खेल के कुछ महान खिलाड़ियों के साथ और उनके खिलाफ खेलना और रास्ते में इतनी सारी यादें और दोस्ती बनाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

“लेकिन सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए और समय मेरे लिए सही लगता है।”

टेलर ने विजयी रन बनाए क्योंकि न्यूजीलैंड ने इस साल साउथेम्प्टन में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का दावा करने के लिए भारत को हराया था, लेकिन उनके करियर को लेकर अटकलें भारत में हाल के खराब पैच के बाद से बढ़ीं, जहां वह चार पारियों में 11 रन से आगे निकलने में विफल रहे।

बांग्लादेश श्रृंखला नए साल के दिन माउंट माउंगानुई में शुरू होती है।

कोच गैरी स्टीड ने कहा कि टेलर न्यूजीलैंड के महान खिलाड़ियों में से एक के रूप में बाहर होंगे।

उन्होंने कहा, “एक बल्लेबाज के रूप में उनका कौशल और स्वभाव विश्व स्तरीय रहा है और इतने लंबे समय तक इतने उच्च स्तर पर प्रदर्शन करने की उनकी क्षमता उनकी लंबी उम्र और व्यावसायिकता को दर्शाती है।”

“उनके अनुभव ने अनगिनत मौकों पर टीम को एक साथ रखा है और उनका कैचिंग रिकॉर्ड खुद के लिए बोलता है। इसमें कोई संदेह नहीं है कि जब वह चले जाएंगे तो हम उन्हें याद करने जा रहे हैं।”

टेलर घरेलू क्रिकेट में अपने भविष्य के बारे में फैसला करने से पहले सत्र के अंत तक अपनी प्रांतीय टीम सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के लिए खेलना जारी रखेंगे।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।



[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *