दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, कल ही उत्तराखंड में की थी रैली

आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी है। अपने ट्वीट में केजरीवाल ने लिखा है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वे अपना टेस्ट जरूर करवा लें। सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”मैंने कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया हूं। मुझे कोरोना के हल्के लक्षण हैं। मैंने घर में खुद को आइसोलेट कर लिया है। जो लोग पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए, कृपया खुद को क्वारंटाइन कर लें और अपना कोरोना जांच करवाएं।” मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फिल्हाल घर में आइसोलेट हैं। अरविंद केजरीवाल को कोविड-19 के हल्के लक्षण हैं।

केजरीवाल के ट्वीट के बाद उन्हें जमकर ट्रोल किया जा रहा है। यहां की रैलियों की तस्वीरों को साझा करते हुए लोग लिख रहे हैं सीएम ने अपील की है कि जो उनके संपर्क में आए हैं, वे कोरोना जांच करवा लें, लेकिन तस्वीरों में सीएम बिना मास्क के हजारों की भीड़ के बीच में दिख रहे हैं। गौरतलब हो कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में रैली की थी। इसके एक दिन बाद ही वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं हाल के दिनों में सीएम अरविंद केजरीवाल चुनावों के मद्देनजर प्रचार के लिए गोवा और पंजाब के दौरे पर भी थे।

दिल्ली में कोरोना का बुरा हाल

राजधानी में पिछले 24 घंटे में 4099 नए केस सामने आए हैं। साढ़े 7 महीने में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। पिछले साल 18 मई को 4482 केस आए थे। दिल्ली में इस वक्त कोरोना के एक्टिव केस 10,986 हैं, जबकि कंटेनमेंट जोन की संख्या 2008 है। ओमिक्रोन का असर भी दिल्ली में खूब देखा जा रहा है। पिछले 15 दिनों में दिल्ली में ओमिक्रोन के केस बहुत तेजी से बढ़े हैं। पिछले 2 दिनों में कोरोना के जितने केस आए हैं उनमें 84 फीसदी मामले ओमिक्रोन के थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.