Michael Jackson: 150 साल तक जीना चाहते थे माइकल जैक्सन, महज 50 साल की उम्र में दुनिया को कह गए अलविदा

दुनिया के कोने कोने में अपनी गायकी और डांस से लोगों के दिलों में छाप छोड़ने वाले किंग ऑफ पॉप स्टार माइकल जैक्सन की आज 13वीं पुण्यतिथि है। 25 जून 2009 को लॉस एंजिलिस में उन्होंने आज ही के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। सिर्फ 50 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हुआ था। लेकिन माइकल 150 साल तक जीना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने 12 डॉक्टर्स की टीम रखी थी, जो हमेशा उनके साथ रहती थी। ये टीम नियमित तौर पर उनकी जांच करती थी। इतना ही नहीं वह ऑक्सीजन बैड पर सोया करते थे और किसी से मिलने से पहले मास्क व दस्ताने लगाना नहीं भूलते थे। उन्होंने योग करने के लिए अपने साथ 15 लोगों की टीम भी रखी हुई थी। यह भी कहा जाता है कि ड्रग के ओवरडोज की वजह से ही माइकल जैक्सन की मौत हुई थी। माइकल ने खुद को अच्छा दिखने के लिए अपनी कई सर्जरी भी कराई थी, कहीं न कहीं उन सर्जरी को भी उनकी मौत की वजह माना जाता है।

माइकल जैक्सन के नाम 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

माइकल जैक्सन का जन्म 29 अगस्त को अमेरिका के इंडियाना प्रांत के एक शहर गैरी में हुआ था। उनकी बचपन से ही संगीत में रुचि थी। जिसके लिए वो 1964 में अपने भाई के पॉप ग्रुप में शामिल हो गए थे। हालांकि उन्हें दुनियाभर में पहचान उस वक्त मिली जब उन्होंने साल 1982 में अपनी एलबम ‘थ्रिलर’ निकाली। इस एल्बम के बाद से ही उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई और लोग उनके स्टाइल और गानों के दीवाने हो गए। बता दें कि यह दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला एल्बम है। इतना ही नहीं माइकल जैक्सन दुनिया में सबसे ज्यादा अवॉर्ड जीतने वाले कलाकार हैं। उनके नाम 23 गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड हैं।

अगर माइकल जैक्सन की निजी जिंदगी की बात करें तो उनकी पहली शादी 1994 में लिसा मेरी प्रिसले से हुई थी जो 19 महीने के बाद ही टूट गयी थी। फिर उन्होंने दूसरी शादी साल 1997 में नर्स डेबी रोव से की। इससे उन्हें दो बच्चे प्रिंस माइकल और पेरिस माइकल कैथरीन हुए। लेकिन यह शादी भी ज्यादा नहीं चल पाई और 1999 में टूट गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.