हाईवे पर घात लगाए गुलदार ने किया गाय का शिकार, देखें वीडियो

कुंवर भाकुनी

सोमेश्वर। अल्मोड़ा-बागेश्वर हाईवे से एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे आपने अक्सर डिस्कवरी चैनल में ही देखा होगा। वीडियो में एक गुलदार सड़क किनारे गाय का शिकार कर रहा है। सड़क से गुजर रहे एक राहगीर ने इस पूरी घटना को अपने कैमरे में कैद कर वायरल कर दिया।

दरअसल, अल्मोड़ा-बागेश्वर हाईवे में बसोली के पास चुराड़ी गांव में सड़क किनारे घात लगा कर बैठे गुलदार ने एक गाय को अपना निवाला बना लिया। सड़क किनारे लगी बैरिकेडिंग के सहारे गुलदार ने गाय के गले पर हमला कर उसे मारने के बाद जंगल की ओर खींच ले गया। हाईवे से गुजर रहे किसी वाहन चालक ने इस घटना का लाइव वीडियो बनाकर उसे वायरल किया।

वायरल वीडियो देखने के बाद सोमवार की सुबह चुराड़ी गांव के ग्रामीणों ने अपने मवेशियों की खोजबीन की। मृत गाय को देखकर पता चला कि गाय संगीता देवी पत्नी वीरेंद्र सिंह ग्राम चुराड़ी की है। ग्राम प्रधान संगठन ताकुला के अध्यक्ष वीरेंद्र बिष्ट ने वन विभाग से पीड़ित पशुपालक को मुआवजा देने और गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

हाईवे में सड़क किनारे दिनदहाड़े गुलदार के इस हमले का वीडियो देखकर क्षेत्र में दहशत का माहौल है। बता दें कि यह क्षेत्र बिनसर अभयारण्य से जुड़ा हुआ है और यहां वन्यजीवों का खतरा अक्सर बना रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.