Piyush Jain IT Raid: पीयूष जैन के घर छापे में मिली कितनी रकम? DGGI अधिकारी ने दी पूरी जानकारी

[ad_1]

कन्नौज. कानपुर के धनकुबेर नाम से इन दिनों सुर्खियां बटोर रहे इत्र व्यापारी पीयूष जैन (Piyush Jain News) के कन्नौज स्थित पैतृक घर पर छापा (IT Raid in Kannauj) अब पूरा हो चुका है. डीजीजीआई (DGGI) की टीम पीयूष जैन के पैतृक घर से वापस चले गए. इसके बाद पीयूष जैन के बेटे प्रत्यूष ने घर में ताला लगाया और फिर उसे डीजीजीआई टीम अपने साथ ले गई. इस दौरान उनके हाथों में 8 गत्तों और झोलों में इकट्ठा किए गए कम्पाउंड के सैंपल थे. सूत्रों ने बताया कि ये सैंपल जांच के लिए लैब भेजे जाएंगे.

इस दौरान डीजीजीआई के एडिशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन मीडिया से बातचीत में बताया कि हमने अपना पंचनामा पूरा कर लिया है. यहां मिला सोना हमने डीआरआई को सौंप दिया है. इसके अलावा 19 करोड़ रुपये की नकदी मिली है, जिसे एसबीआई में डिपॉजिट कराया गया है. उन्होंने कहा, ‘उच्चाधिकारियों के मुताबिक यह अब तक की सबसे बड़ी कैश बरामदगी है.’

डीजीजीआई के एडिशनल डायरेक्टर जाकिर हुसैन ने बताया कि पीयूष जैन के घर से 19 करोड़ रुपये की नकदी मिली है.

ये भी पढ़ें- पीयूष जैन मामले में बड़ा खुलासा, परफ्यूम का पेमेंट लेने का नया तरीका, जानें कैसे करता था कारोबार

बता दें कि कन्नौज में सदर कोतवाली क्षेत्र के छिपट्टी मोहल्ला में ही पीयूष जैन का घर है, जहां पिछले 5 दिनों से सर्च ऑपरेशन चल रहा था. जब नोटों की गिनती पूरी हुई और इसे एसबीआई ब्रांच भेजने के लिए गाड़ी मंगवाई गई तो इन पांच बक्सों को लोड करते वक्त लोगों का हुजूम दिखा. इतना ही नहीं, जो लोग बक्से को गाड़ी पर चढ़ा रहे थे, उन्हें भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ये भी पढ़ें- भूपेश बघेल ने पूछा- क्या यूपी में चुनाव टालने का षड्यंत्र कर रही भाजपा?

वहीं सूत्रों ने बताया कि कानपुर में पीयूष जैन के ठिकानों से एजेंसी ने करीब 177 करोड़ रुपये की बरामदगी की है. इस तरह से कानपुर और कन्नौज वाले घर में मिले कुल रकम को मिला दें तो यह करीब 194 करोड़ रुपये होता है. बताया जा रहा है कि पीयूष जैन के कन्नौज के आलीशान बंगले के ठीक करीब में जैन का एक आलीशान गोदाम भी मिला है. यहां से भी कई तरह के केमिकल बरामद किए गए हैं, जिसमें चंदन का तेल भी शामिल है.

आपके शहर से (कानपुर)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: आईटी छापे, Kannauj news, कानपुर समाचार, पीयूष जैन आईटी रेड

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.