Piyush Jain IT Raid: अजय देवगन की ‘रेड’ ने उठाया था कानपुर का मामला, अब एक और नई स्क्रिप्ट

[ad_1]

कन्नौज. बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में रियल लाइफ के इंसीडेंट्स को लेकर बनाई जाती हैं. इन फिल्मों को लोग इसलिए देखना पसंद करते हैं ताकि असल में हुई घटना को एक बार फिर से देख और समझ सकें. 2016 में राजकुमार गुप्ता निर्देशित एक फिल्म आई थी ‘रेड‘. यह फिल्म कानपुर के एक इनकम टैक्स छापे पर बनी थी, इसे कानपुर के इतिहास का सबसे लंबा छापा कहा जाता है क्योंकि यह रेड दो रात तीन दिन तक चली थी. अब एक बार फिर फिल्मी स्क्रिप्ट की तरह यूपी का एक मामला सामने आया है. यहां के इत्र व्यापारी के घर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है और जिस ​तरह से इस केस की एक के बाद एक परतें खुल रही हैं, उसे देखकर कहा जा सकता है कि यह कहानी भी पूरी फिल्मी है. इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा यदि बॉलीवुड के किसी निर्देशक की नजर इस स्क्रिप्ट पर पड़ जाए.

अजय देवगन अभिनीत फिल्म के प्लॉट की काफी तारीफ हुई थी और इसके फिल्मांकन को काफी सराहा गया था. यह फिल्म लखनऊ के डिप्टी कमीश्नर ऑफ इनकम टैक्स पर आधारित थी. यह फिल्म 1980 में कानपुर में हुई सबसे बड़ी रेड पर आधारित थी. यह रेड कांग्रेस एमएलए सरदार इंद्र सिंह के यहां पड़ी थी. इस रेड में करीब 420 करोड़ की राशि का काला धन और सोना मिला था. अफसरों ने घर में विभिन्न जगहों से धन खोजा था और यह रेड सबसे लम्बी चली थी. बताया जाता है कि इस रेड में मिले धन को गिनने के लिए 45 लोग की टीम लगी थी. साथ ही करीब इनकम टैक्स अफसरों की सुरक्षा के लिए 200 पुलिस वाले भेजे गए थे.

पीयूष जैन की कहानी भी फिल्मी है

कन्नौज के व्यापारी पीयूष जैन के घर से जिस तरह लगातार कैश और अन्य चीजें बरामद हो रही है, यह केस भी कानपुर केस के बाद दूसरा बड़ा केस बनता नजर आ रहा है. अब तक उनके घर से 257 करोड़ का कैश बरामद किया जा चुका है. इसके अलावा सोने के बिस्किट भी काफी संख्या में मिले हैं. उनके यहां से 23 किलो सोना अब तक बरामद हो चुका है. उनके बेडरूम के पीछे की दीवार से एक तहखाना भी मिला है. ऐसे इनकम टैक्स वि​भाग और भी खुफिया जगहों की तलाश करने में जुटा है. गौरतलब है कि पिछले छह दिनों से पीयूष के घर पर रेड जारी है. फिलहाल पीयूष जैन को न्यायिक हिरासत में भेजा जा चुका है.

आपके शहर से (कन्नौज)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: अजय देवगन, इत्र कारोबारी पीयूष जैन

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.