कानपुर: PM मोदी की रैली में हिंसा की साजिश के आरोपी 5 सपा नेताओं को अखिलेश ने पार्टी से निकाला

[ad_1]

लखनऊ. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कानपुर रैली में हिंसा की साजिश रचने के आरोपी 5 सपा नेताओं पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बड़ी कार्रवाई की है. अखिलेश यादव ने उन्हें समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया है. कानपुर रैली के दौरान हिंसा की साजिश रचने के आरोप में पुलिस ने इन पांचों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

गौरतलब है कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेट्रो रेल का लोकार्पण करने कानपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने रैली को संबोधित किया. इसी दौरान एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें कुछ लोग एक गाड़ी में तोड़फोड़ करते देखे गए. वह आगजनी कर रहे थे. इस गाड़ी पर पीएम नरेंद्र मोदी का पोस्टर लगा हुआ था. वीडियो के सामने आने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस ने इसे हिंसा फैलाने की साजिश माना और केस दर्ज कर धरपकड़ शुरू कर दी.

इस मामने के सामने आने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी सख्ती दिखाई है. उनके निर्देश पर कानपुर कांड के सभी पांचों आरोपियों को पार्टी से निकाल दिया गया है. बीजेपी के सपा पर हमला बोलने के फौरन ही समाजवादी पार्टी ने सचिन केसरवानी, अंकुर पटेल, अंकेश यादव, सुकांत शर्मा और सुशील राजपूत को पार्टी से निष्कासित कर दिया.

आरोप है कि सपा के नेता अपनी ही गाड़ी में बीजेपी के झंडे और पीएम मोदी का पोस्टर लगाकर, उपद्रव मचा रहे थे. पहले इस मामले में सपा नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि समाजवादी पार्टी के पांच नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

बीजेपी ने कहा- पहले ही कहा था, लाल टोपी खतरा

कानपुर में हिंसा की साजिश रचने के आरोपी सपा नेताओं को लेकर भाजपा ने समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है. भाजपा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने तो पहले ही कह दिया था कि ये लाल टोपी खतरे की घंटी है. ऐसा साफ नजर आने भी लगा है. रैली में हिंसा की साजिश ने ये साबित कर ​दिया.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

टैग: Akhilesh Yadav Massive Motion, कानपुर समाचार, कानपुर पीएम मोदी रैली, सपा नेता हिंसा की साजिश गिरफ्तार, अप समाचार आज रहते हैं

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.