बॉक्सिंग डे टेस्ट: भारत जीत से 6 विकेट दूर, तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों से दूर

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट: जसप्रीत बुमराह ने दिन की आखिरी गेंद पर पारी का दूसरा विकेट हासिल किया, जबकि मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने सेंचुरियन में चौथे दिन के अंत में मेजबान टीम को 94/4 पर छोड़ दिया।

बुमराह ने दिन की आखिरी गेंद पर महाराज को आउट किया।

बुमराह ने दिन की आखिरी गेंद पर महाराज को आउट किया। (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • बुमराह ने इससे पहले वैन डेर डूसन और एल्गर के बीच 137 गेंदों में एक जिद्दी स्टैंड को तोड़ा था
  • भारत 305 की बढ़त के साथ 174 रन पर ऑल आउट हो गया
  • दक्षिण अफ्रीका के लिए एल्गर एक छोर पर मजबूती से खड़े रहे और अर्धशतक लगाया

जसप्रीत बुमराह ने दिन की आखिरी गेंद पर नाइटवॉचमैन केशव महाराज को ट्रेडमार्क यॉर्कर से आउट करके बुधवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन भारत को जीत से छह विकेट दूर रखा।

दक्षिण अफ्रीका ने कप्तान डीन एल्गर के साथ 122 गेंदों में 52 रनों की पारी खेलकर 94/4 पर दिन का अंत किया।

मेजबान टीम को 305 रनों का लक्ष्य दिया गया था जिसमें भारत दूसरे सत्र में बल्ले से आक्रमण कर रहा था। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी ने बुधवार को अपनी तीसरी गेंद पर ही एडेन मार्कराम को आउट कर दिया।

एल्गर और कीगन पीटरसन सत्र के शेष सात ओवर देखने में सफल रहे, लेकिन बाद में खेल फिर से शुरू होने के तुरंत बाद मोहम्मद सिराज के हाथों गिर गए।

रासी वैन डेर डूसन ने फिर एल्गर के साथ एंकर को गिरा दिया और भारतीय खेमे के चारों ओर कुछ चिंताएँ भेजने के लिए सिर्फ 22 ओवरों के भीतर देखा। वान डेर डूसन ने बुमराह के बाहर एक लंबी गेंद छोड़ने का फैसला करने से पहले 11 रन देकर 65 गेंदों का सामना किया। गेंद, हालांकि, ऑफ स्टंप के ऊपर से टकराने के लिए गति में वापस आ गई और वैन डेर डूसन को चलना पड़ा।

भारत ने 16/1 पर दिन की शुरुआत 146 पर अपनी बढ़त के साथ की। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के दूसरे छोर पर नाइटवॉचमैन शार्दुल ठाकुर थे और बाद में दिन में लगभग सात ओवर गिरे। राहुल सत्र की समाप्ति से पहले 74 में से 23 रन बनाकर गिर गए जिसके बाद कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा ने भारत को लंच तक देखा। इस प्रक्रिया में, उन्होंने भारत की बढ़त को 209 तक ले लिया और दर्शकों ने स्पष्ट रूप से गियर शिफ्ट करने का फैसला किया और खेल को फिर से शुरू किया।

कोहली सत्र की पहली गेंद पर गिर गए, इस प्रकार भारतीय कप्तान के लिए लगातार दूसरा कैलेंडर वर्ष बिना शतक के समाप्त हो गया। अजिंक्य रहाणे ने इसके बाद 23 गेंदों में 20 रनों की तेज पारी खेली, जिसमें तीन चौके और एक छक्का लगाया।

इसके बाद ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने सातवें विकेट के लिए 38 गेंदों में 35 रनों की पारी खेली और जब तक भारत ऑलआउट हुआ, तब तक उन्होंने 174 रन बनाए थे और उनकी बढ़त 300 से अधिक थी।

सेंचुरियन में गुरुवार को दिन के दूसरे भाग में बारिश की भविष्यवाणी के साथ, भारत बाकी दक्षिण अफ्रीकी लाइनअप के माध्यम से जितनी जल्दी हो सके दौड़ना चाहेगा।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *