बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र बनाने के बयान के समर्थन में संत समाज, विरोध करने वालों को दी नसीहत

हरिद्वार। बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं। धीरेंद्र शास्त्री के भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने वाले बयान पर बहस छिड़ी हुई है। इस बीच धीरेंद्र शास्त्री के इस बयान को हरिद्वार के संत समाज ने समर्थन दिया है।
अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत रवींद्रपुरी ने धीरेंद्र शास्त्री के बयान का समर्थन करते हुए कहा कि हिंदू राष्ट्र बनना बहुत जरूरी है, क्योंकि भारत राम और कृष्ण का देश है। संत महात्मा कई सालों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने में लगे हुए हैं। मगर जब तक सरकार नहीं चाहेगी तब तक भारत हिंदू राष्ट्र नहीं बन सकता और जब भारत हिंदू राष्ट्र बनेगा तो वह क्षण हमारे लिए गौरव का होगा। वहीं धीरेंद्र शास्त्री का विरोध करने वाले लोगों पर महंत रविंद्रपरी का कहना है कि धीरेंद्र शास्त्री विद्वान पंडित है। भगवान हनुमान जी की कृपा उनके ऊपर है, उनको विवादों के घेरे में डालना उचित बात नहीं है। उन्होंने श्याम मानव पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि श्याम मानव सनातन धर्म से जुड़े साधु-संतों के पीछे पड़े रहते हैं इसलिए हम श्याम मानव का विरोध करते हैं।

महंत रविंद्र पुरी, अध्यक्ष,  अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद

उधर, निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर ललितानंद गिरी ने भी धीरेंद्र शास्त्री का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि साधु संत ही नहीं भारत की जनता उनके साथ खड़ी है। क्योंकि भारत में हिंदुओं की जनसंख्या सबसे ज्यादा है। साधु संतों के हर मंच पर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की चर्चा होती है। साधु संत प्रधानमंत्री से समय-समय पर हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग करते हैं। वही धीरेंद्र शास्त्री का विरोध करने वालों पर ललितानंद गिरि का कहना है कि उनपर आरोप लगाने वाले पहले अपने गिरेबान में झांक कर देखें।

ललितानंद गिरी, महामंडलेश्वर निरंजनी अखाड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published.