SA vs IND: मोहम्मद शमी को गेंदबाजी करते देख मुझे शॉन पोलक और जेम्स एंडरसन की याद आ गई: डेरिल कलिनन

[ad_1]

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने मंगलवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन पांच विकेट लिए।

मोहम्मद शमी ने सेंचुरियन टेस्ट (रॉयटर्स फोटो) के तीसरे दिन अपने 5 विकेट के साथ एक यादगार प्रदर्शन किया।

प्रकाश डाला गया

  • मो. शमी ने 44 रन देकर 5 विकेट चटकाए जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 197 रन पर समेट दिया
  • शमी ने टेस्ट में अपना छठा पांच विकेट हासिल किया और प्रारूप में 200 विकेट पूरे किए
  • 31 वर्षीय शमी टेस्ट में 200 विकेट क्लब में प्रवेश करने वाले तीसरे सबसे तेज भारतीय तेज गेंदबाज हैं

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज डेरिल कलिनन ने भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की प्रशंसा की, जिन्होंने मंगलवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के तीसरे दिन प्रोटियाज बल्लेबाजी क्रम में पांच विकेट लिए।

शमी ने टेस्ट में अपना छठा पांच विकेट हासिल किया और अपने 16 ओवरों में 44 विकेट पर 5 के आंकड़े के साथ प्रारूप में 200 विकेट पूरे किए, क्योंकि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 197 रनों पर आउट कर 130 रन की पहली पारी की बढ़त बना ली।

दक्षिण अफ्रीका के लिए 70 टेस्ट और 138 एकदिवसीय मैच खेलने वाले कलिनन ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन उनके प्रदर्शन को देखने के बाद शमी के गेंदबाजी कौशल की तुलना पूर्व प्रोटियाज कप्तान शॉन पोलक और इंग्लैंड के अनुभवी जेम्स एंडरसन से की।

सेंचुरियन टेस्ट: हाइलाइट | प्रतिवेदन

“बस उसकी सीम स्थिति देखें। यह पूरी तरह से ऊपर है। उसे गेंदबाजी करते हुए मुझे पोलक और एंडरसन पर याद आया कि गेंद को बर्बाद नहीं करना प्रतीत होता है। वह सूक्ष्म विविधताओं और सीम की स्थिति के साथ लगातार स्ट्राइक पर था। ऐसा नहीं है कि बल्लेबाजों अपनी लाइन और लेंथ का अनुमान लगा रहे हैं,” कलिनन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर कहा।

शमी टेस्ट में 200 विकेट पूरे करने वाले तीसरे और कपिल देव (434), जहीर खान (311), इशांत शर्मा (311) और जवागल श्रीनाथ (236) के बाद दोहरा शतक लगाने वाले अपने देश के पांचवें सबसे तेज भारतीय बने। .

“यह सिर्फ वह नियंत्रण है जो एक फुट चौड़ा और पैर भरा हो सकता है। मेरे लिए यही उसे इतना अच्छा बनाता है। वह पाता है कि लंबाई के बीच जो बड़ी कुंजी है वह लगातार आपसे सवाल पूछ रहा है। उसके हर चीज के पीछे एक विचार प्रक्रिया है। करता है,” दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज को जोड़ा,” कलिनन ने कहा।

शमी के प्रदर्शन ने भारत को मैच में अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद की क्योंकि वे दूसरे दिन के खेल के अंत में 1 विकेट पर 16 रन बनाकर मेजबान टीम पर 146 रन की बढ़त ले चुके थे।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.