IPL 2022: गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला आज

आईपीएल 2022 में आज गुजरात टाइटन्स की सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबला होने जा रहा है। गुजरात ने अब तक 7 में से 6 मैच में जीत हासिल की है जबकि हैदराबाद ने 7 में से पांच मैच में जीत दर्ज की है। हैदराबाद की टीम विजय रथ पर सवार है। ये पांच मैच उसने लगातार जीते हैं। ऐसे में गुजरात को उनके खिलाफ जीत हासिल करने के लिए मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरना होगा। आईपीएल 2022 के 40वें मैच में आज गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. 

गुजरात टाइटंस संभावित प्लेइंग XI: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेविड मिलर, अभिनव सदरंगानी, राहुल तेवतिया, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, राशिद खान, मोहम्मद शमी और लॉकी फर्ग्यूसन.

सनराइजर्स हैदराबाद संभावित प्लेइंग XI: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), शशांक सिंह, मार्को जानसेन, जे सुचित, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और टी नटराजन.

आज का मुकाबला मुंबई स्थित वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां की पिच हमेशा से ही बल्लेबाजों के मुफीद रही है. क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 क्रिकेट में यहां पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों का औसत स्कोर 192 रन रहा है. जबकि दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीमों का औसत स्कोर 184 रन है. इस पिच पर आखिरी मुकाबला लखनऊ और मुंबई के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में मुंबई की टीम 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 132 रन ही बना सकी थी. ऐसे में आज के मुकाबले में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी का निर्णय ले सकती है. हाल के कुछ मुकाबलों में देखा गया है कि टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने वाली टीमों का दाव उल्टा साबित हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.