भारत ने अफगानिस्तान पर 4 विकेट से जीत के साथ अंडर-19 एशिया कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया

[ad_1]

अंडर -19 एशिया कप: ओपनर हरनूर सिंह के अर्धशतक और राज बावा के हरफनमौला प्रदर्शन ने भारत को 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में चार विकेट और 10 गेंद शेष रहते मदद की। भारत इस प्रकार ग्रुप ए में पाकिस्तान के बाद दूसरे स्थान पर रहा और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

सेमीफाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश या श्रीलंका से होगा

सेमीफाइनल में भारत का सामना बांग्लादेश या श्रीलंका से होगा। (एसीसी के सौजन्य से)

प्रकाश डाला गया

  • राज बावा ने एक विकेट लिया और फिर नाबाद 43 रन बनाए
  • अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259/4 का स्कोर बनाया
  • हरनूर सिंह ने 74 गेंदों में 65 रन बनाए

राज बावा और कौशल तांबे के बीच सातवें विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी के बाद भारत ने अंडर -19 विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जिससे उन्हें सोमवार को अफगानिस्तान द्वारा निर्धारित 260 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली। भारत ने 10 गेंद शेष रहते चार विकेट से मैच जीत लिया।

बावा ने अफगानिस्तान की पारी के दौरान 1/66 रन बनाकर, 55 गेंदों में 43 रन बनाकर नाबाद मैच समाप्त किया, जबकि टैंबले 29 रन पर 35 रन बनाकर समाप्त हुए। इससे पहले, सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने 74 गेंदों में 65 रन बनाकर 104 रन की शुरुआती साझेदारी की। अंगकृष रघुवंशी।

मध्यक्रम ने तब कप्तान यश दुल (26) और निशांत सिंधु (19) के साथ शुरुआत की। टीम को घर ले जाने के लिए बावा और तांबे पर छोड़ दिया गया था।

इस जीत के साथ भारत ग्रुप में पाकिस्तान की टीम के बाद दूसरे स्थान पर आ गया, जिसने अपने सभी मैच जीते।

बावा (नाबाद 43) और तांबे (नाबाद 35) जब भारत के लिए छह विकेट पर 197 रन बनाकर मुश्किल में थे, लेकिन उन्होंने 10 गेंद शेष रहते 260 रन के अपने आवश्यक लक्ष्य को ‘बॉयज इन ब्लू’ लेने के लिए शांत रहे।

भारत का सामना बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच विजेताओं से होगा, जो अंतिम ग्रुप लीग मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खड़े हैं।

भारत दूसरे स्थान पर रहने के साथ, वे दूसरे समूह के टॉपर से मिलेंगे।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.