नोवाक जोकोविच ने एटीपी कप से नाम वापस लिया, ऑस्ट्रेलियन ओपन में भाग लेने पर संदेह बढ़ा

[ad_1]

टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने पहले नोवाक जोकोविच के एटीपी कप से हटने की खबरों का खंडन किया था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय टीम इवेंट के आयोजकों ने इसके सामने आने के एक दिन बाद इसकी पुष्टि की। यह ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच की भागीदारी पर एक और बादल डालता है।

जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैंपियन हैं।

जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन के मौजूदा चैंपियन हैं। (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने निर्धारित किया है कि सभी प्रतिभागियों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए
  • जोकोविच ने टीकाकरण विरोधी रुख बनाए रखा है और अपनी वैक्सीन स्थिति का खुलासा करने से इनकार कर दिया है
  • अगले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन बिग 3 के बिना खेला जा सकता है

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच सिडनी में होने वाले एटीपी कप के लिए सर्बियाई टीम से हट गए हैं। आयोजकों ने बुधवार को यह जानकारी दी। विकास मेलबर्न में होने वाले 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच की भागीदारी पर और संदेह पैदा करता है।

एटीपी कप ने अपने बयान में कहा, “बुधवार को घोषणा की गई थी कि दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच एटीपी कप से हट गए हैं। सर्बिया प्रतियोगिता में बनी हुई है और दुनिया के 33वें नंबर के दुसान लाजोविक की अगुवाई में होगी।”

जोकोविच के टूर्नामेंट से हटने से पहले सर्बिया में खबरें सामने आई थीं लेकिन टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को उनका खंडन किया।

आयोजन में जोकोविच की भागीदारी और 17 जनवरी से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन को लेकर गहन अटकलें लगाई जा रही हैं, 34 वर्षीय, जो टीकाकरण का विरोध करते हैं, बार-बार यह कहने से इनकार करते हैं कि क्या उन्हें COVID-19 के खिलाफ टीका लगाया गया है। . जोकोविच ग्रैंड स्लैम में पुरुष एकल गत चैंपियन हैं।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के आयोजकों ने निर्धारित किया है कि सभी प्रतिभागियों को कोरोनावायरस के खिलाफ टीका लगाया जाना चाहिए या विशेषज्ञों के एक स्वतंत्र पैनल द्वारा दी गई चिकित्सा छूट होनी चाहिए।

जोकोविच की वापसी का मतलब यह हो सकता है कि 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन, सीजन का पहला ग्रैंड स्लैम, बिना किसी बिग 3 के खेला जा सकता है। जबकि रोजर फेडरर ने पुष्टि की है कि वह चोट के साथ सीजन के लगभग पूरे पहले भाग के लिए बाहर हो सकते हैं, राफेल नडाल चोट के कारण लंबे स्पैल से हाल ही में वापसी करने के बाद अभी तक इस आयोजन में भाग लेने के लिए प्रतिबद्ध नहीं हैं।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.