दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: केएल राहुल के एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व करने की संभावना है अगर रोहित शर्मा समय पर ठीक नहीं हुए

[ad_1]

अगर रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट से उबर नहीं पाते हैं तो नवनियुक्त टेस्ट उप-कप्तान केएल राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं। रोहित अभी भी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में है, जिसका पुनर्वास किया जा रहा है।

विशेष रूप से, विराट कोहली को भूमिका से हटाए जाने के बाद, रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले भारत के पूर्णकालिक एकदिवसीय कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। टेस्ट टीम की घोषणा होने पर निर्णय सार्वजनिक किया गया था लेकिन एकदिवसीय टीम की घोषणा नहीं की गई थी।

रोहित शर्मा आउट हुए दक्षिण अफ्रीका में 3 टेस्ट मैचों की श्रृंखला, जो सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे पर शुरू हुई थी। सीनियर बल्लेबाज को एनसीए में फिटनेस हासिल करने के लिए काम करते हुए भी देखा गया भारत अंडर-19 टीम के साथ बातचीत जो बेंगलुरु में चल रहे एशिया कप की तैयारी कर रही थी।

“रोहित शर्मा पूरी तरह से फिट नहीं हैं, और अगर वह समय पर ठीक नहीं हुए तो उन्हें एकदिवसीय श्रृंखला के लिए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका भेजना संभव नहीं होगा। नए एकदिवसीय कप्तान की अनुपस्थिति में, केएल राहुल को प्रभार दिया जाएगा। कप्तानी का, “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने सोमवार को स्पोर्ट्स टाक को बताया।

विशेष रूप से, विराट कोहली ने अफवाहों को किया खारिज और पुष्टि की कि वह 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध होगा। कोहली वर्तमान में 3 मैचों की श्रृंखला में टेस्ट टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

शिखर धवन वापसी करेंगे?

इस बीच, वरिष्ठ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन, जो टी 20 विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं थे, को भारत की टीम में शामिल किए जाने की संभावना है, जिसकी घोषणा इस सप्ताह किसी समय होने की उम्मीद है। युवा सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़, जो हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार फॉर्म में थे, वे भी ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर के साथ टीम में शामिल होने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला में भारत की शुरुआत की थी।

विश्व कप में T20I टीम में वापसी करने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन के एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी वापस रहने की संभावना है।

सूत्र ने यह भी कहा कि चयनकर्ताओं ने तमिलनाडु के बड़े हिटर शाहरुख खान को एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत का पहला कॉल-अप सौंपने के बारे में चर्चा की थी।

उन्होंने कहा, “चयनकर्ताओं की 30 या 31 जनवरी को बैठक होने की संभावना है। यह भी उम्मीद है कि अश्विन, धवन, रुतुराज और अय्यर टीम में शामिल होंगे। शाहरुख खान पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन चर्चा हो चुकी है।”

इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स के लिए चमकने वाले शाहरुख का सैयद मुश्ताक अली के रूप में एक सपना था क्योंकि उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ फाइनल में विजयी छक्का लगाया था। उन्होंने इस महीने की शुरुआत में तमिलनाडु को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचने में मदद करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा, वनडे सीरीज का कार्यक्रम

बोलैंड पार्क, पार्ल में पहला वनडे – 19 जनवरी
दूसरा वनडे बोलैंड पार्क, पार्ल में – 21 जनवरी
तीसरा वनडे न्यूलैंड्स, केप टाउन में – 23 जनवरी

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.