दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: अजिंक्य रहाणे ने तीसरे दिन खतरे से खिलवाड़ किया, संजय बांगर ने कहा कि भारत फंस गया है

[ad_1]

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच और ऑलराउंडर, संजय बांगर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि अजिंक्य रहाणे की मंगलवार की सुबह संयम के साथ खेलने में असमर्थता के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन उनका पतन हुआ। पूर्व उप-कप्तान ने अपने रात भर के स्कोर में सिर्फ 8 रन जोड़े क्योंकि भारत सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले सत्र में 272/3 से 327-ऑल आउट हो गया।

अजिंक्य रहाणे 48 रन पर गिर गए जब वह लुंगी एनगिडी को बैकफुट पर कट शॉट खेलना चाह रहे थे। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका के इस तेज गेंदबाज ने मंगलवार को आग पर काबू पाने के लिए गेंद को सामान्य से थोड़ा ऊपर उछाल दिया जिससे रहाणे गेंद के ऊपर नहीं जा पाए। क्विंटन डी कॉक के लिए एक मोटी धार उड़ गई, जिन्होंने एक आरामदायक कैच लपका।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, बॉक्सिंग डे टेस्ट दिन 3: लाइव स्कोर

भारत तीसरे दिन फंस गया क्योंकि उसने अपने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 54 रन पर गंवा दिए। यह सब तब शुरू हुआ जब कगिसो रबाडा ने केएल राहुल को दिन की शुरुआत में बाउंसर के साथ कैच कराया। उप-कप्तान अपने रातोंरात स्कोर में सिर्फ 1 रन जोड़ने में सफल रहे और 123 रन पर गिर गए।

सीनियर बल्लेबाज रहाणे राहुल के जल्दी आउट होने के बाद भी ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकते रहे। वह भाग्यशाली था कि वह एक मोटी धार से बच गया जो बिंदु क्षेत्र के माध्यम से उड़ गया लेकिन बीच में उसका रहना लंबे समय तक नहीं रहा।

“वह (रहाणे) शुरुआत में भी थोड़ा अजीब था। वह गेंद पर हाथ फेंक रहा था, उसके आउट होने से पहले की गेंद पर उसे जो बाउंड्री मिली, वह वह थी जहां उसने अपना हाथ फेंका और यह बिंदु क्षेत्र से उड़ गया। वह इस तरह एक शॉट खेलकर खतरे से छेड़खानी कर रहा था,” संजय बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया।

“ज्यादातर समय, जब आप पिछले पैर से उस तरह की गेंद को पंच करना चाहते हैं, तो आप कूल्हे की लंबाई के आसपास गेंद पर हमला करना चाहते हैं, लेकिन यह कंधे की लंबाई के करीब था। और यही वह जगह है जहां उसे छोड़ने के बारे में सोचना चाहिए था। गेंद इसके पीछे जाने के बजाय,” उन्होंने कहा।

रहाणे ने राहुल के साथ एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि दोनों ने चौथे विकेट के लिए 79 रन जोड़े थे, जब भारत ने विराट कोहली को पहले दिन 35 रन पर खो दिया था। दोनों बल्लेबाजों ने रविवार को बहुत अनुशासन दिखाया, लेकिन मंगलवार को इसकी कमी थी, जिसके कारण उन्हें जल्दी हो गया। बर्खास्तगी।

भारत ने 55 रन पर 7 विकेट गंवाए

भारत एकादश में एक अतिरिक्त गेंदबाज के साथ गया और इससे मंगलवार को उनकी बल्लेबाजी में कोई मदद नहीं मिली क्योंकि शार्दुल ठाकुर (4), आर अश्विन (4) जैसे खिलाड़ी स्कोररों को ज्यादा परेशान किए बिना गिर गए। विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत अपने छोटे से प्रवास के दौरान असहज दिखे और अपना विकेट 8 रन पर एनगिडी को दे दिया।

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ने 6/71 के आंकड़े के साथ समाप्त किया, कगिसो रबाडा ने मदद की, जो रविवार के विपरीत, मंगलवार को 3 तेज विकेट लेने के लिए तेज दिखे। सेंचुरियन में रविवार की कार्रवाई में भारत के दबदबे के बाद सुबह के सत्र में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन ने दक्षिण अफ्रीका को प्रतियोगिता में वापस लाने में मदद की।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.