दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, सेंचुरियन टेस्ट: जसप्रीत बुमराह तीसरे दिन टखने के मुड़ने के बाद सुपरस्पोर्ट पार्क से बाहर निकले

[ad_1]

जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर फॉलो-थ्रू पर अपना दायां टखना मोड़ लिया।

जसप्रीत बुमराह ने अपनी दोनों टखनों को अपने फॉलो थ्रू पर घुमाया लेकिन यह सही था जिसने उन्हें सबसे ज्यादा चोट पहुंचाई (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • जसप्रीत बुमराह अपनी दाहिनी टखना मोड़ने के बाद मैदान से बाहर हो गए
  • चोटिल होने से पहले बुमराह ने लिया डीन एल्गर का विकेट
  • दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 327 रनों पर आउट कर दिया, लेकिन बुमराह के आउट होने पर 2 विकेट पर 30 रन बना रहे थे

सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी के दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टखने में मरोड़ने के बाद भारत को मंगलवार को एक बड़ी चोट का सामना करना पड़ा।

बुमराह ने मैच का अपना तीसरा ओवर फेंकते हुए पांचवीं गेंद के बाद अपने दाहिने टखने को अपने फॉलो-थ्रू पर घुमाया और तुरंत जमीन पर गिर गए।

टीम इंडिया के फिजियो नितिन पटेल मैदान पर पहुंचे और बुमराह को आगे के इलाज के लिए मैदान से बाहर ले जाने से पहले थोड़ी देर के लिए उनका इलाज किया।

सेंचुरियन टेस्ट: दिन 3 अपडेट

बुमराह डगआउट के लिए लंगड़ा कर चले गए जहां उनके टखने को टेप और पट्टियों से बांधा गया था।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जल्द ही एक बयान में कहा, “पहली पारी में गेंदबाजी करते समय जसप्रीत बुमराह के दाहिने टखने में मोच आ गई थी। मेडिकल टीम इस समय उनकी निगरानी कर रही है। श्रेयस अय्यर उनके विकल्प के रूप में मैदान पर हैं।” बाद में।

बुमराह की हार भारत के लिए एक बड़ा झटका थी क्योंकि वह नई गेंद से प्रोटियाज बल्लेबाजों के लिए हर तरह की परेशानी खड़ी कर रहे थे।

2018 में इंद्रधनुषी राष्ट्र में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका द्वारा पहले सत्र में पर्यटकों को 327 रन पर आउट करने के बाद डीन एल्गर को आउट करके पहले ही ओवर में भारत के लिए पहला खून बहाया।

भारत सुपरस्पोर्ट पार्क में केएल राहुल के 123 और मयंक अग्रवाल (60) और अजिंक्य रहाणे (48) के महत्वपूर्ण योगदान पर सवार हुआ, लेकिन 3 विकेट पर 272 रन बनाने के बाद उनके पतन से निराश होगा।

लुंगी एनगिडी ने अपने करियर का दूसरा छह विकेट लेने के लिए 71 रन देकर 6 विकेट लिए, जबकि कैगिसो रबाडा ने मेजबान टीम के लिए 72 रन देकर 3 विकेट लिए।

मेजबान टीम ने अंतिम 7 भारतीय विकेट सिर्फ 56 रनों पर लिए, क्योंकि पिच पूरे दिन 2 के लिए कवर के नीचे रहने के बाद तेज धूप में थी, जो सोमवार को भारी बारिश से धुल गई थी।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.