दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: मोहम्मद शमी सबसे कम आंकने वाले तेज गेंदबाज, सेंचुरियन वीरता के बाद मोहम्मद कैफ कहते हैं

[ad_1]

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 200 टेस्ट विकेट लेने वाले भारत के केवल 5 वें तेज गेंदबाज बनने के बाद क्रिकेट बिरादरी से प्रशंसा हासिल की। सेंचुरियन में बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन धराशायी होने के बावजूद 44 रन पर उनके 5 ने भारत को दक्षिण अफ्रीका को 197 रनों पर समेटने और 130 रनों की बढ़त हासिल करने में मदद की।

बॉक्सिंग डे टेस्ट, दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, तीसरा दिन: हाइलाइट्स

मोहम्मद शमी ने सुपरस्पोर्ट पार्क की मददगार पिच पर तेज गेंदबाजी के अपने बेहतरीन स्पैल में से एक के साथ आए क्योंकि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों को अपनी ट्रेडमार्क सीधी सीम स्थिति से परेशान किया। शमी ने एडेन मार्कराम से छुटकारा पाने के लिए आड़ू की गेंदबाजी की क्योंकि उन्होंने जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में तेज आक्रमण का नेतृत्व किया, जो टखने की चोट के कारण मंगलवार के खेल के अधिकांश भाग के लिए अनुपलब्ध थे।

शमी भी बने तीसरे सबसे तेज कपिल देव और जवागल श्रीनाथ के बाद भारतीय तेज गेंदबाज ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 200 विकेट लिए।

कैफ ने शमी की तुलना बुमराह, एंडरसन और कमिंस से की

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री, पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ उन लोगों में शामिल थे जिन्होंने सेंचुरियन टेस्ट के तीसरे दिन शमी को उनकी वीरता के बाद बधाई दी।

विशेष रूप से, कैफ ने कहा कि शमी सबसे कम आंकने वाले तेज गेंदबाज हैं और उन्होंने उनकी तुलना जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस और जेम्स एंडरसन से की।

2013 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले शमी को हमेशा भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता था। हालांकि, 2018 के बाद से, सीनियर पेसर एक नए स्तर पर पहुंच गया है, जो भारतीय पेस अटैक का मुख्य आधार बन गया है।

उन्होंने व्यक्तिगत मुद्दों को पीछे छोड़ दिया और अपनी फिटनेस पर काम किया और सबसे घातक तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में विकसित हुए। पूर्व गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ काम करते हुए, शमी 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट सीरीज़ जीत और 2021 में इंग्लैंड में उनके प्रभावशाली प्रदर्शन का एक अभिन्न हिस्सा थे, जिसमें भारत ने अधूरी 5-टेस्ट सीरीज़ में 2-1 की बढ़त बना ली थी।

शमी ने 2018 में 47 टेस्ट विकेट लिए, 2019 में 33 में उन्होंने जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और इशांत शर्मा की पसंद के साथ एक घातक जोड़ी बनाई।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.