दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत: बल्लेबाजी में दो पक्षों के बीच का अंतर था-डीन एल्गर ने सेंचुरियन की हार पर विचार किया

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने पहले टेस्ट में 113 रन की हार के लिए अपनी टीम के बल्लेबाजी क्रम को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने सेंचुरियन में सही काम किया।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट हार पर प्रतिबिंबित करते हैं (रॉयटर्स फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर भारत के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट हार पर प्रतिबिंबित करते हैं (रॉयटर्स फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • यह अच्छी बात नहीं है कि हम सेंचुरियन में एक टेस्ट हार गए: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गारो
  • दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट में भारत के हाथों 113 रन से हार का सामना करना पड़ा
  • बल्लेबाजी दो पक्षों के बीच का अंतर था: सेंचुरियन की हार पर डीन एल्गर

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने गुरुवार को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट मैच में 20 भारतीय विकेट लेने के लिए गेंदबाजों की कड़ी मेहनत के बाद उनकी टीम के बल्लेबाजों को निराश किया।

भारत को सेंचुरियन में पहली टेस्ट जीत दिलाने के लिए सुपरस्पोर्ट पार्क में 305 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर ऑल आउट हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने जीत के लिए स्थल रिकॉर्ड 305 का पीछा करते हुए चार विकेट पर 94 रन बनाए थे, लेकिन एक मसालेदार विकेट पर अपने लक्ष्य से काफी कम हो गया, जिसमें गेंदबाजों के लिए काफी सहायता थी।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट: प्रतिवेदन | हाइलाइट

भारत ने टेस्ट के पूरे दूसरे दिन बारिश के कारण धुल जाने और तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के बावजूद अपनी जीत हासिल की।

डीन एल्गर ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन समारोह में कहा, “जाहिर है, यह अच्छी बात नहीं है कि हम यहां एक टेस्ट हार गए।

“हमेशा यहां प्रकृति। हमेशा कठिन होने वाला है क्योंकि विकेट धीमी (पहली सुबह) खेल रहा है। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने सही किया। हमने लंबाई को अच्छी तरह से निष्पादित नहीं किया। कुछ अच्छी चैट के बाद, हमारे गेंदबाजों ने लंबाई को अंजाम दिया और भारत को प्रतिबंधित कर दिया। हमने जो सोचा था वह एक बराबर स्कोर था,” एल्गर ने आगे कहा।

हम दबाव में फलते-फूलते हैं, जो हमारे लिए सकारात्मक है

एल्गर ने आगे कहा कि उनकी टीम दबाव में आगे बढ़ती है, जो एक सकारात्मक बात है कि दक्षिण अफ्रीका अगले दो टेस्ट मैचों में अपने साथ ले जाना चाहेगी। दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में 3-7 जनवरी से जबकि तीसरा टेस्ट 11-15 जनवरी के बीच केपटाउन में खेला जाएगा। भारत दक्षिण अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतना चाहता है।

यह भी पढ़ें | भारत ने 2021 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका पर टेस्ट जीत दर्ज की और साल के अंत में उच्च स्तर पर पहुंच गया

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.