दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट सेंचुरियन मौसम रिपोर्ट: क्या बारिश से भारत के पांचवें दिन जीतने की संभावना प्रभावित होगी?

[ad_1]

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट, दिन 5 मौसम की रिपोर्ट: श्रृंखला के पहले मैच में भारत की यादगार जीत का आरोप अंतिम दिन बारिश और आंधी के पूर्वानुमान से बाधित हो सकता है।

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट, दिन 5 सेंचुरियन वेदर रिपोर्ट (रॉयटर्स फोटो)

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत पहला टेस्ट, दिन 5 सेंचुरियन वेदर रिपोर्ट (रॉयटर्स फोटो)

भारत पहले टेस्ट में अंतिम दिन की जीत की तलाश में जाएगा जब गुरुवार को सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के पांचवें दिन का खेल फिर से शुरू होगा। विशेष रूप से, भारत एक प्रचंड जीत से सिर्फ छह विकेट दूर है, लेकिन सेंचुरियन का मौसम दौरा करने वाली पार्टी की संभावनाओं को खराब कर सकता है।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर स्टंप्स पर नाबाद 52 रन बनाकर 122 गेंदों में अपनी पारी से जूझने के बाद दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के प्रतिरोध की रीढ़ थे।

भारत दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीत के लिए अपनी नवीनतम खोज पर है और इसे हासिल करने की दिशा में एक प्रारंभिक कदम उठाने की मजबूत स्थिति में था। भारत पहले दिन में अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 174 रन पर आउट हो गया था, लेकिन पहले बल्लेबाजी करते हुए 327 रन बनाकर और दक्षिण अफ्रीका को अपनी पहली पारी में 197 रन पर आउट करने के बाद भी बैंक के पास पर्याप्त रन थे।

5 दिन खराब खेल खेलने के लिए बारिश और आंधी?

चल रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन बारिश धुल जाने के बाद क्रिकेट प्रशंसक तीसरे और चौथे दिन पूरे 90 ओवर का मैच देखने में सक्षम थे। हालाँकि, दिन 5 के लिए मौसम की भविष्यवाणी अनुकूल नहीं लगती है क्योंकि Accuweather ने गुरुवार, 30 दिसंबर को गरज और बारिश की 63% संभावना की भविष्यवाणी की है।

दोपहर में बारिश की भविष्यवाणी के साथ, भारतीय टीम को श्रृंखला में 1-0 से आगे बढ़ने के लिए अंतिम दिन के सुबह के सत्र में कार्यवाही पूरी करनी होगी। यदि हम प्रति घंटा के पूर्वानुमान पर एक नज़र डालें, तो दिन में बारिश की संभावना लगभग 43% होगी जो सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे (स्थानीय समय) के बीच होगी और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच 63% तक बढ़ सकती है, इससे पहले कि यह लगभग 60% हो। शाम 6 बजे के बाद

यदि दक्षिण अफ्रीकी टीम मैच को दोपहर तक बढ़ाने में सफल हो जाती है और बारिश होती है, तो मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त होने के लिए मजबूर हो सकता है।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.