चंडीगढ़ नगर निगम में पंजाब की जनता ने दिखाया चुनावी ट्रेलर, आप के वारे न्यारे

[ad_1]

डिजिटल डेस्क,चंडीगढ। पंजाब में विधानसभा चुनाव से पहले ही आम आदमी पार्टी ने जीत के झंडे गाढ़ दिए हैं. अब तक एबीपी सी वोटर सर्वे ही ये इशारा कर रहा था कि पंजाब में अरविंद केजरीवाल की पार्टी सरकार बना सकती है अब पंजाब की पढ़ी लिखी अवाम ये संकेत दे रही है कि केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को लोग तरजीह देने के मूड में हैं. चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में आप को मिली जीत भी इस ओर इशारा कर रही है.

35 सीटों वाली चंडीगढ़ विधानसभा सीट पर आप ने 14 सीटें जीती हैं जबकि 15 साल से यहां राज कर रही बीजेपी ने घिसट घिसट कर 12 सीटों पर जीत हासिल की है. ताज्जुब की बात ये है कि यहां मेयर रहे नेता ही चुनाव हार गए. तीसरे नंबर कांग्रेस रही है. आप की ये जीत इस ओर इशारा कर रही है कि पंजाब में भी इस बार सियासी फिजा बदल सकती है. दरअसल चंड़ीगढ़ के चुनाव पंजाब के मूड की तरफ भी इशारा करते है.

पंजाब के सारे आईपीएस और आईएएस इसके अलावा शिक्षित तबके से जुड़े अधिकांश लोग इस चुनाव के लिए वोट करते हैं. यही वजह है कि उनके फैसले को पंजाब विधानसभा चुनाव का फैसला भी माना जाता है. इस लिहाज से ये माना जा रहा है कि इस बार पंजाब की जनता कांग्रेस या बीजेपी जैसे बड़े दल को नहीं बल्कि आप को मौका देने के मूड में ज्यादा नजर आ रही है.

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.