बॉक्सिंग डे टेस्ट: इंग्लैंड के चरित्र की कमी एशेज की विरासत को नुकसान पहुंचा रही है

[ad_1]

रोहन राज द्वारा: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक स्पंदनशील जुड़नार में से एक, द एशेज में प्रशंसकों की कल्पना को पकड़ने और भावनाओं को जगाने की प्रवृत्ति है जैसे कोई और नहीं। चाहे वह व्यक्तिगत लड़ाई हो, मौखिक द्वंद्व हो, या यहां तक ​​कि दोनों टीमों द्वारा साझा की गई तीखी प्रतिद्वंद्विता हो, एशेज कभी निराश नहीं करता है।

हालांकि, लोकप्रिय धारणा के विपरीत, चल रही श्रृंखला डाउन अंडर बिलिंग को पूरा करने में विफल रही है। इंग्लैंड के खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन की बदौलत, बहुप्रतीक्षित एशेज एकतरफा मामला बनता जा रहा है। जो रूट ब्रिगेड को ब्रिस्बेन में नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था और दूसरा टेस्ट 275 रनों के भारी अंतर से हार गया था।

पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से पिछड़ने के बाद, दर्शकों से उम्मीद की जा रही थी कि वे तीसरे टेस्ट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

बॉक्सिंग डे टेस्ट, दिन 2: हाइलाइट्स

अब तक औसत दर्जे की बल्लेबाजी की एक प्रदर्शनी में, इंग्लैंड ने एक बार फिर खुद को गर्म पानी में पाया क्योंकि द एशेज में जिंदा रहने के लिए उनका संघर्ष बिना किसी वापसी के करीब था। अपने प्रशंसकों की शर्मिंदगी के लिए, इंग्लैंड को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ढाई सत्रों में 185 रनों पर समेट दिया गया।

पहली पारी में उनकी बल्लेबाजी के पतन के बाद इंग्लैंड के वफादार अच्छी तरह से वाकिफ हैं – सलामी बल्लेबाजों को जल्दी हारना, व्यावहारिक रूट ने सभी बाधाओं को धता बताते हुए, मध्य क्रम के बल्लेबाज खराब शॉट चयन का शिकार हो गए और टेलेंडर अपनी टीम को बचाने के लिए पसीना बहा रहे थे। लाल हो जाना इंग्लैंड के बॉक्सिंग दिवस की गड़बड़ी विचार शक्ति हर लिया प्रशंसक और आलोचक समान।

वरिष्ठ पेशेवर कदम बढ़ाने में विफल

जहां उनकी पहली पारी की हार में स्वामित्व की कमी काफी स्पष्ट थी, वहीं इंग्लैंड की सबसे बड़ी चिंता बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर के सीनियर ट्रिपल को मिली है। अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर अपने अनुभव को देखते हुए, इंग्लैंड की तिकड़ी, जो सुरक्षा के लिए अपना पक्ष रखने में सक्षम थी, ने मूर्खतापूर्ण तरीके से अपने विकेट दिए।

स्टोक्स, कुछ समय पहले रूट खो चुके थे, बेयरस्टो के साथ बल्लेबाजी करते हुए मेहमान प्रशंसकों की नसों को कम करने लगे थे। लेकिन, जब आगंतुक पुनर्निर्माण करना शुरू कर रहे थे, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने गेंद को सीधे गली में ले जाया जहां नाथन लियोन ने एक रेगुलेशन कैच पूरा किया।

कुछ ओवरों के बाद, बटलर, जो स्पष्ट रूप से स्पर्श से बाहर दिख रहे थे, ने ल्योन को क्लीनर के पास ले जाने का फैसला किया, लेकिन डीप मिडविकेट पर स्कॉट बोलैंड तक ही पहुंचने में सफल रहे। ऐसे समय में, जब इंग्लैंड 128/5 से पिछड़ रहा था और स्थिरता की तलाश में था, बटलर का हवाई मार्ग लेने का निर्णय एकमुश्त मूर्खतापूर्ण था। यहां तक ​​कि अगर गेंद रस्सियों के ऊपर से निकल गई होती, तो उस स्थिति में छक्का, प्रशंसकों को उतना ही परेशान करता जितना कि उनका सस्ता आउट होना।

स्टोक्स या बटलर के विपरीत, बेयरस्टो एक आक्रमणकारी शॉट से पूर्ववत नहीं थे। अपने बचाव में, कोई यह तर्क दे सकता है कि वह पूंछ से बल्लेबाजी कर रहा था। हालाँकि, तथ्य यह है कि वह मिशेल स्टार्क द्वारा लेग-स्टंप पर फेंकी गई गेंद को काटने की कोशिश में आउट हुए, निश्चित रूप से एक गले में खराश की तरह चिपक गया।

जब कागज पर प्रतिभा की बात आती है, तो स्टोक्स, बेयरस्टो और बटलर की पसंद एक दुर्जेय मध्य-क्रम का निर्माण करती है, जिसके बारे में कई टेस्ट खेलने वाले देश दावा नहीं कर सकते। लेकिन, जिस दिन यह सबसे ज्यादा मायने रखता था, तीन वरिष्ठ खिलाड़ियों की परिपक्वता और अनुभव अंग्रेजी प्रशंसकों ने वर्षों से संजोए हुए हैं, उनसे दूर रहे।

एंडरसन ने एमसीजी में इंग्लैंड को दी राहत

बल्ले से भूलने योग्य आउटिंग के बाद, इंग्लैंड को जेम्स एंडरसन के मंत्रमुग्ध कर देने वाले प्रदर्शन से कुछ राहत मिली। जैसा कि अपेक्षित था, अनुभवी सीमर, इंग्लिश गेंदबाजों की पसंद थे, जिन्होंने मात्र 33 रन देकर चार विकेट हासिल किए। लेकिन, अच्छे बूढ़े जिमी भी पहली पारी में 267 रन तक पहुंचने वाले ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ ज्वार नहीं मोड़ सके।

मिचेल स्टार्क और डेब्यू करने वाले बोलैंड ने दो-दो विकेट चटकाए और उम्मीद जताई कि एंडरसन के अच्छे काम ने इंग्लैंड को दिया है। हसीब हमीद, जैक क्रॉली और दाविद मालन सामान्य संदिग्ध निकले, जबकि जैक लीच को नाइट-वॉचमैन के रूप में बलिदान किया गया था।

खैर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे बड़े संघर्षों में से एक को थोड़ा नीरस और कुछ हद तक महत्वहीन महसूस कराने के लिए कुछ प्रयास करने पड़ते हैं, लेकिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी इकाई इसे सफलतापूर्वक करने में सफल रही है। क्या एक लाइव श्रृंखला कभी अधिक मृत महसूस हुई है? क्रिकेट और एशेज की खातिर, आशा करते हैं कि रूट और स्टोक्स, अभी भी क्रीज पर हैं, इंग्लैंड को सुरक्षित स्थान पर ले जा सकते हैं और वापसी कर सकते हैं जिसका हम इंतजार कर रहे हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *