एशेज: बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि सपने इसी से बनते हैं

[ad_1]

पैट कमिंस ने मंगलवार को बॉक्सिंग डे टेस्ट के 3 दिनों के भीतर इंग्लैंड के खिलाफ अपनी टीम की पारी और 14 रन से जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया की सराहना की।

पैट कमिंस ने अब तक 2 टेस्ट मैचों में 10 विकेट लेकर एशेज 2021-22 में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है (एपी फोटो)

प्रकाश डाला गया

  • ऑस्ट्रेलिया (267) ने तीसरे दिन इंग्लैंड (185 और 68) को एक पारी और 14 रन से हराया
  • ऑस्ट्रेलिया ने उत्सव ‘बॉक्सिंग डे’ टेस्ट भीड़ के सामने 42,000 . की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त ले ली
  • ऑस्ट्रेलिया ने अब 2002/03 के बाद पहली बार लगातार दो बार एशेज अर्न को बरकरार रखा है

पैट कमिंस एक सपने को जी रहे हैं क्योंकि वह नवीनतम ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बने एशेज अर्न को बरकरार रखने के बाद उनकी टीम ने मंगलवार को बॉक्सिंग डे टेस्ट में इंग्लैंड को एक पारी और 14 रनों से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की बढ़त ले ली।

तीसरे दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को 51 रनों से पीछे छोड़ते हुए, इंग्लैंड ने 4 विकेट पर 31 के ओवरनाइट स्कोर पर अपनी दूसरी पारी फिर से शुरू की और टेस्ट में अपने 13वें सबसे कम स्कोर (68) पर आउट होने से पहले सिर्फ 37 रन और जोड़ सका।

डेब्यूटेंट स्कॉट बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए, जबकि मिशेल स्टार्क ने 3 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए गेंद से एक और प्रभावशाली प्रदर्शन पूरा किया।

बॉक्सिंग डे टेस्ट: हाइलाइट | प्रतिवेदन

“यह बहुत पागल है। बस एक भयानक कुछ सप्ताह, यहां समूह पर गर्व है और बस सब कुछ क्लिक किया गया है। मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज शानदार रहे हैं। मुझे ऐसा महसूस भी नहीं हुआ है कि एक सत्र ऐसा रहा है जहां यह वास्तव में हमसे दूर हो गया है। यह है सपने किससे बनते हैं, जिस तरह से हमने खेला है।

कमिंस ने जीत के बाद कहा, “मुझे लगता है कि हम अथक रहे हैं। गेंदबाजों के पास उस अच्छे क्षेत्र का स्वामित्व है। कुछ बड़ी साझेदारियां, उन्होंने लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का अधिकार अर्जित किया है। वे वास्तव में बहादुर हैं और खेल में शामिल हैं।”

स्टीव वॉ की ओर से 2002/03 में लगातार आठवीं श्रृंखला जीतने के बाद से ऑस्ट्रेलिया ने अब पहली बार लगातार दो बार कलश बरकरार रखा है।

शीर्ष क्रम के टेस्ट गेंदबाज कमिंस ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का अगला लक्ष्य इंग्लैंड को 5-0 से हराना होगा।

“मैं स्टीव वॉ, रिकी पोंटिंग, उन लोगों को एशेज सीरीज जीतते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं। मुझे लगा कि मैं पिछवाड़े में क्रिकेट खेल रहा हूं और यहां मैं एक दशक बाद इस स्थिति में हूं।

कमिंस ने कहा, “यह पागलपन है। मैं जो सोच सकता था, उसके करीब मेरा जीवन एक छोटे बच्चे के रूप में नहीं होगा।”

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को 267 रन बनाए थे क्योंकि घरेलू टीम ने पहली पारी में 82 रनों का फायदा उठाया था। पर्यटक उस आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए, जिससे ऑस्ट्रेलिया दूसरी बार बल्लेबाजी कर सके।

चौथा टेस्ट सिडनी में 5 जनवरी से शुरू होगा, जबकि पांचवां टेस्ट 14 जनवरी से होबार्ट में होगा।

IndiaToday.in’s के लिए यहां क्लिक करें कोरोनावायरस महामारी का पूर्ण कवरेज।

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.