Punjnab Election 2022: CM फेस के सवाल पर नवजोत सिंह सिद्धू बोले- हाईकमान होशियार है, सही वक्त पर करेगा फैसला

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों (assembly elections in punjab) के लिए यह चर्चा का विषय बना हुआ है कि कांग्रेस किसको मुख्यमंत्री का चेहरा बनाएगी. अब इस कांग्रेस के पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Punjab Chief Navjot Singh Sidhu) ने टिप्पणी की है. सिद्धू ने कहा कि ‘यह पंजाब की जनता को तय करना है. वे तय करेंगे कि कौन उनके लिए काम करेगा. किसके पास सीएम बनने का नैतिक अधिकार है और कौन नई व्यवस्था तैयार कर सकता है. इसीलिए मेरा नारा है- जीतेगा पंजाब.’

अंग्रेजी अखबार द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में सिद्धू ने कहा कि पिछली बार आम आदमी पार्टी (AAP) इसलिए हार गई थी क्योंकि उनके पास सीएम चेहरा नहीं था. आपके पास बोगियां हैं लेकिन इंजन कहां है? इंजन महत्वपूर्ण है.आप या तो मुद्दों पर लड़ते हैं या आप चेहरे पर लड़ते हैं. पार्टियों के ऐलान के बाद तस्वीर और साफ होगी.

PPCC चीफ ने कहा- चेहरा वह होगा जिसके पास नैतिक अधिकार और एजेंडा होगा. मजीठिया (शिअद नेता बिक्रम सिंह मजीठिया) के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने में मुझे छह साल लग गए. एफआईआर निश्चित रूप से न्याय नहीं है लेकिन यह पहला कदम है. अगर आप सीएम के लिए पैसा कमाने की मशीन बन जाएं, तभी वह आईएएस अधिकारियों से आपके काम करवाते हैं, नहीं तो घर में बैठा देते हैं. सिस्टम बदलने की जरूरत है.

पंजाब चुनाव के लिए विधानसभा सीटों पर टिकटों के ऐलान में देरी पर सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस एक सिस्टम और मैं सिस्टम से चलूंगा. चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाए जाने के पार्टी के फैसले पर सिद्धू ने कहा यह जाति का मुद्दा है ही नहीं. पंजाब गुरुओं की भूमि है. पंजाब न हिंदू है न मुसलमान. मुझे लगता है कि हमें दलितों के लिए लाभकारी नीतियों पर ध्यान देना चाहिए. कैंडिडेट (सीएम फेस) का ऐलान करने के मुद्दे पर पार्टी होशियार हगै और वह सही समय जानती है.

टैग: Charanjit Singh Channi, कांग्रेस, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब चुनाव 2022

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.