Arvind Kejriwal in Chandigarh: चंडीगढ़ में ‘विजय मार्च’ के लिए तैयार अरविंद केजरीवाल, मेयर पद पर करेंगे मंथन

[ad_1]

चंडीगढ़. चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव (Chandigarh Municipal Company election) में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) उत्साहित है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) भी जीत के बाद चंडीगढ़ पहुंच रहे हैं. गुरुवार को वे यहां विजय मार्च का आयोजन करेंगे. इस दौरान वे चुनाव में जीत के लिए चंडीगढ़ की जनता का धन्यवाद करेंगे. इसके अलावा वे पार्टी पार्षदों से मुलाकात कर मेयर के चुनाव पर भी चर्चा करेंगे. आप ने 35 में 14 पर जीत हासिल की थी.

केजरीवाल का विजय मार्च सेक्टर 22 स्थित होटल अरोमा से दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा और पूरे शहर में निकलेगा. मार्च के बाद केजरीवाल सभी 14 पार्षदों के साथ बैठक करेंगे और मेयर पद के लिए मंथन करेंगे. नगर निगम चुनाव के नतीजे 27 दिसंबर को जारी हुए थे. इनमें आप में 14, भारतीय जनता पार्टी ने 12, कांग्रेस ने 8 सीटें हासिल की थी. वहीं, शिरोमणि अकाली दल एक सीट पर जीत दर्ज करने में सफल रही थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना के खतरे के बीच क्या चुनावों में वर्चुअल रैली करेगी बीजेपी? केंद्रीय मंत्री ने दिए संकेत

आप नेता राघव चड्ढा का कहना था कि आखिर कैसे उनके 3 पार्षदों को भाजपा का समर्थन करने के लिए कहा गया. उन्होंने बताया कि इसके लिए 50 से 70 लाख रुपये की पेशकश की गई. हालांकि, भाजपा ने इस बात का खंडन किया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आप नेता और पार्षद पहले ही अन्य पार्षदों के साथ संपर्क में थे. वहीं, बीजेपी भी मेयर बनाने की कोशिश में लगी हुई है.

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में जीत के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया था, ‘चंडीगढ़ की जनता ने चमत्कार कर दिया. चंडीगढ़ ने नए चेहरे, नई पार्टी और ईमानदार राजनीति को चुना, पंजाब भी अब बदलाव चाहता है. पंजाब भी अब नई और ईमानदार राजनीति चाहता है.’ खास बात है कि आप पहली बार चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव में उतरी थी. पंजाब में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. केजरीवाल पंजाब चुनाव के लिए भी खासे सक्रिय नजर आ रहे हैं. 2017 विधानसभा चुनाव में आप पंजाब में मुख्य विपक्षी दल बनकर उभरी थी.

टैग: Arvind kejriwal

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.