पंजाब चुनाव: परिवार के एक ही सदस्य को टिकट देगी कांग्रेस, स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में हुआ फैसला

[ad_1]

नई दिल्ली. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Meeting Elections) के मद्देनजर बुधवार को कांग्रेस (Congress) की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक आयोजित हुई है. मीटिंग में यह तय किया गया है कि पार्टी परिवार के एक सदस्य को ही चुनाव में टिकट देगी. खबर है कि कमेटी की अगली बैठक शुक्रवार को हो सकती है. मीटिंग में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu), प्रदेश के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi), अजय माकन और सुनील जाखड़ भी मौजूद रहे. पंजाब में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीष चौधरी ने कहा, ‘स्क्रीनिंग कमेटी ने आज 117 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की औऱ एक रणनीति बनाई गई है. फैसला लिया गया है कि परिवार के एक ही सदस्य को टिकट दिया जाएगा. परिवार में एक से ज्यादा सदस्य को टिकट नहीं मिलेगा.’ अगली बैठक को लेकर उन्होंने कहा, ‘अगली मीटिंग जल्द ही आयोजित होगी. स्क्रीनिंग कमेटी के सभी सदस्य अगली बैठक में मौजूद रहेंगे.’

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 6 महीने में धड़ाम हुआ भाजपा का जनाधार, 20 फीसदी गिरा वोट शेयर

कांग्रेस नेता माकन ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, ‘चर्चा अच्छी रही, हम सभी उम्मीदवारों पर फैसला लेंगे, आज हमने चर्चाएं की.’ उन्होंने कहा, ‘आने वाले दिनों में हम दोबारा बैठक करेंगे.’ पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू ने हाल ही में उम्मीदवारों के चयन के लिए आवेदन फॉर्म जारी किए थे. हाल ही में पंजाब चुनाव समिति के प्रमुख बनाए गए सिद्धू ने पिछले हफ्ते कहा था कि पार्टी ने उम्मीदवारों से आवेदन फीस नहीं लेने का फैसला किया है.

साल 2017 में पंजाब में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत से जीत हासिल की थी. इस जीत के साथ ही पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के 10 साल के शासन को सत्ता से बाहर किया था. उस दौरान भाजपा के खाते में 3 और शिअद को केवल 15 सीटें मिली थी. पंजाब विधानसभा में कुल 117 सीटें हैं. इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी 2022 चुनाव भाजपा के साथ लड़ने का फैसला किया है.

टैग: Charanjit Singh Channi, कांग्रेस, नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब चुनाव

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.