पंजाब चुनाव: चन्नी ने कहा, बसपा ने पार्टी अकाली दल को बेच दी है; AAP को बताया आधुनिक समय की ईस्ट इंडिया कंपनी

[ad_1]

परतापुर (पंजाब). पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को बसपा नेतृत्व पर पार्टी को शिरोमणि अकाली दल को ‘बेच कर’ अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंपने का आरोप लगाया. चन्नी ने आम आदमी पार्टी (आप) की भी आलोचना की और इसे आधुनिक समय की ईस्ट इंडिया कंपनी करार दिया, जिसका उद्देश्य ‘‘राज्य की संपत्ति को लूटना’’ है.

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) पर निशाना साधते हुए चन्नी ने कहा कि वह अब अपने संस्थापक कांशीराम की विचारधारा का प्रतिनिधित्व नहीं करती. चन्नी ने आरोप लगाया कि इसके नेतृत्व ने अकाली दल को पार्टी बेचकर अनुसूचित जाति समुदाय की पीठ में छुरा घोंप दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि बसपा ने उसे आवंटित 20 में से 15 सीटें अकाली दल को बेच दी. उन्होंने कहा कि बसपा नेतृत्व ने खुद को अकाली दल का ‘गुलाम’ बना लिया है.

विधानसभा चुनाव के लिए शिअद और बसपा में गठबंधन
पंजाब में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शिअद ने बसपा के साथ गठबंधन किया है. सीट बंटवारे की व्यवस्था के तहत, मायावती के नेतृत्व वाली पार्टी (बसपा) पंजाब की 117 विधानसभा सीटों में से 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बाकी पर शिअद लड़ेगी.

सीएम चन्नी ने साधा केजरीवाल पर निशाना
आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने उन्हें यह समझाने की चुनौती दी कि पंजाब के लोगों को उन पर विश्वास क्यों करना चाहिए जबकि उनके साथ रहे ‘लोगों को ही उन पर विश्वास नहीं.’ उन्होंने दावा किया कि 2014 में निर्वाचित हुए आप के चार सांसदों में से तीन ने पार्टी छोड़ दी है और 2017 में निर्वाचित हुए 20 में से 11 विधायक भी चले गए हैं.

चन्नी ने कहा, केजरीवाल गाय का दूध निकालना नहीं जानते
मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल को राज्य के बारे में कोई बुनियादी जानकारी नहीं है, जिसके कारण उन्हें नहीं पता कि पंजाब में हर युवा को अपना घर चलाने के लिए हर दिन कई तरह के कार्य करने पड़ते हैं. चन्नी ने कहा कि केजरीवाल गाय का दूध निकालना नहीं जानते, राज्य की समस्याओं के बारे में क्या जानते हैं. चन्नी ने कहा कि उन्होंने खुद कठिनाइयों का सामना किया है, इसलिए वह आम आदमी की समस्याओं से अच्छी तरह वाकिफ हैं.

पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ने लोगों से किसी भी पार्टी के ‘‘दुर्भावनापूर्ण’’ प्रचार में पड़कर वोट नहीं देने का आग्रह किया. कांग्रेस महासचिव हरीश चौधरी ने अकाली, भाजपा और आप नेतृत्व पर राज्य के हित के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए उन पर निशाना साधा.

टैग: Arvind kejriwal, विधानसभा चुनाव, BJP, Charanjit Singh Channi, पंजाब, पंजाब चुनाव, Shiromani Akali Dal

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.