पंजाब के गुरदासपुर सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से हुई घुसपैठ, BSF ने मार गिराया एक घुसपैठिया

[ad_1]

चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में पाकिस्‍तान (Pakistan) से लगी सीमा (India Pakistan Border) पर लगातार गतिविधियां देखने को मिलती हैं. ड्रग्‍स और हथियारों की सप्‍लाई भी यहां पकड़ी जाती है. इस बीच मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने सुबह 6:45 बजे सीमा पार कर रहे पाकिस्‍तान घुसपैठिये को भी मार गिराया है. जानकारी दी गई है कि यह ऑपरेशन गुरदासपुर सेक्‍टर में चलाया गया था. यहां पाकिस्‍तान की ओर से एक घुसपैठिया अवैध रूप से भारतीय जमीन पर आ गया था.

पंजाब में सीमा पार इलाके में पाकिस्‍तान की ओर से इससे पहले भी कई बार ड्रोन के जरिये हथियारों और ड्रग्‍स की सप्‍लाई किए जाने का मामला सामने आया है. वहीं जम्‍मू कश्‍मीर के हरवान इलाके में रविवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का एक पाकिस्तानी आतंकवादी मारा गया था. यह आतंकी हाल में जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा में मारे गए दो पुलिसकर्मियों की हत्या समेत कई आतंकी वारदात में शामिल था.

पुलिस ने बताया था कि सुरक्षाबलों ने इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष सूचना के बाद हरवान में घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया था. उन्होंने कहा था कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया, जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं और जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया था.

इसके अलावा गुजरात तट के पास भारतीय जलक्षेत्र में 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही मछली पकड़ने वाली पाकिस्तान की एक नौका सोमवार को पकड़ी गई है और उसके चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को बताया था कि जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई.

टैग: बीएसएफ, भारत पाकिस्तान, पाकिस्तान, पंजाब

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.