UP Election 2022: भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ नहीं… ‘गल्प पत्र’ है: अखिलेश

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सत्ताधारी बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है जिसके बाद विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने भी अपना घोषणा पत्र जनता के सामने रख दिया है। जिसकी टैग लाइन ‘सत्य वचन, अटूट वादा’ रखा गया है। जिसके बाद अखिलेश यादव ने मौका न गंवाते हुए भाजपा के संकल्प पत्र पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्विटर पर बीजेपी के संकल्प पत्र को गल्प पत्र बताया है। उन्होंने ट्विट किया, “ये भाजपा का ‘संकल्प पत्र’ नहीं… ‘गल्प पत्र’ है। भाजपा को अपने पिछले भूले-बिसरे संकल्प पत्र पर दो मिनट का मौन भी रखना चाहिए।”

समाजवादी पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र
समाजवादी पार्टी ने वचन पत्र नाम से अपना संकल्प पत्र जारी किया है। इसके मुताबिक यूपी में सपा सरकार बनने पर किसानों का कर्ज माफ करनेके लिए कानून बनाया जाएगा। आंदोलन में मारे गए किसानों के परिजनों को 25 लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा। वहीं, प्राथमिक शिक्षा को गुणवगुत्ता पूर्ण बनाने के लिए हर जिले में मॉडल स्कूल खोले जाएंगे। साथ ही 12वीं पास सभी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप दिया जाएगा।

बीजेपी का संकल्प पत्र
सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी ने यूपी के लिए अपना संकल्प पत्र जारी किया। इस संकल्प पत्र में लव जिहाद पर सख्त सजा, एंटी टेररिस्ट कमांडों सेंटर, साइबर हेल्प डेस्क, कानपुर में लेदर पार्क, 10 लाख रोजगार, अन्नपूर्णा कैंटीन, मजदूरों को मुफ्त जीवन बीमा, दो एलपीजी सिलिंडर मुफ्त, स्कूटी और किसानों को मुफ्त बिजली जैसे वादे शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.