MP के राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत बिजली विभाग के डिफॉल्टर, 84000 रुपये से ज्यादा का बिल बकाया

[ad_1]

भोपाल. मध्य प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) बिजली बिल के मामले में डिफाल्टर हैं. सागर के सिटी डिवीजन केंद्र ने डिफाल्टर्स की लिस्ट जारी की है जिसमें प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत टॉप पर हैं. उनके साथ कलेक्टर बंगला, कैंट सीईओ, डॉक्टर और समाजसेवी सब इस लिस्ट में शामिल हैं. इन सब पर बिजली का बिल बकाया है.

बिजली कंपनी के अधिकारियों का कहना है उनके लिए कोई उपभोक्ता वीआईपी नहीं है. सभी एक समान हैं. राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के बंगले का बिजली का बिल बकाया है और वो खुद बिजली की बचत के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

बकायादारों की लिस्ट जारी
सागर के सिटी डिवीजन केंद्र ने बिजली बिल के बड़े बकायेदारों(डिफॉल्टर्स) के नाम सार्वजनिक किए है. डिफॉल्टर्स की लिस्ट में प्रदेश के राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत टॉप से लेकर कलेक्टर बंगला, कैंट सीईओ, डॉक्टर और समाजसेवी सब शामिल हैं. सब पर लंबा चौड़ा बिजली का बिल बकाया है.

बिल वसूलने की कवायद
मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी कोरोना काल के पुराने बिलों की वसूली करने में जुटी हुई है. दूसरी तरफ शहर के बड़े बकायेदारों से बिल वसूलने औपचारिकता की जा रही है. बिजली वितरण कंपनी के सागर सिटी डिवीजन ऑफिस ने शहर के बड़े बकायेदारों की सूची सार्वजनिक की गयी है. ये लिस्ट बिल वसूली केंद्र पर चस्पा कर दी गयी है. सूची में सागर शहर के मधुकर शाह वार्ड निवासी राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का नाम सबसे ऊपर है. उन पर 84 हजार रुपये से अधिक का बिजली बिल बकाया है. इस लिस्ट में उनके बड़े भाई गुलाब सिंह का भी नाम शामिल है. इसके अलावा कलेक्टर बंगला, एसपी ऑफिस, केंट सीईओ सहित डॉक्टर, समाजसेवी और कॉलोनाइजर भी बिजली कंपनी के बकायादार हैं. सब पर 50 हजार से ज्यादा का बिल बकाया है. बिल भरने के लिए विभाग लगातार नोटिस भेज रहा है.

सब उपभोक्ता बराबर कोई VIP नहीं
बिजली विभाग के अधिकारी के मुताबिक सिविल लाइन ज़ोन से कलेक्टर बंगला 11 हजार 455, केंट सीईओ(CEO) 24 हजार 700, गोविंद सिंह राजपूत – 84 हजार 388 रूपये, वकीलचंद गुप्ता – 40 हजार 209 रूपये, गुलाब सिंह राजपूत – 34667 रूपये, एसपी ऑफिस 23428, सूर्यांश सुशील तिवारी – 27, 073 रूपये, कमांडेंट 16 वीं बटालियन 18,650 रूपये सहित अन्य लोगो की सूची सार्वजनिक की गई है. बिल बसूली को लेकर अभियंता एस के सिन्हा का कहना है सागर नगर संभाग में 91 हजार उपभोक्ता हैं. इनमें  से 67 हजार उपभोक्ताओं ने बिल जमा कर दिया है. बाकी रह गए उपभोक्ताओं ने अभी तक बिल का भुगतान नहीं किया है. सभी उपभोक्ताओं को बिजली वसूली के लिए SMS भेजा जा रहा है. नोटिस भेजे जा रहे हैं. कुछ उपभोक्ताओं को फोन भी किया जा रहा है. हमारे लिए सभी उपभोक्ता समान हैं कोई वीआईपी नहीं है.

जग के लिए पहल, बकाया बिल से अनजान
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर बिजली बचत के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए पूरे प्रदेश में मंत्री संतरी सब अभियान चला रहे हैं. इसमें खुद गोविंद सिंह भी शामिल हैं. कैबिनेट मंत्री ने बिजली बचाने की शुरुआत भोपाल स्थित अपने बंगले से की है. अपने कमरे से बाहर निकलने पर वो लाइट ऑफ करते हैं और स्टाफ को भी यही आदेश है. वो अपने विभाग को भी जागरुक कर रहे हैं. लेकिन सागर के घर का बिल अदा नहीं हुआ.लोगों को जागरूक करने वाले मंत्री अपने बकाया बिल के लिए अब तक जागरूक नजर नहीं आ रहे हैं.

आपके शहर से (भोपाल)

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश

टैग: भोपाल समाचार, बिजली के बिल, गोविंद सिंह राजपूत, मध्य प्रदेश ताजा खबर

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.