BJP ने हरियाणा में कुछ भी नहीं किया विकास, पुरानी योजनाओं तक को रोका: भूपेंद्र हुड्डा

[ad_1]

नूंह. कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupendra Singh Hudda) ने रविवार को आरोप लगाया कि राज्य की भाजपा सरकार (BJP Authorities) ने न तो यहां कोई विकास कार्य शुरू किया और न ही पिछली सरकार द्वारा स्वीकृत योजनाओं को आगे बढ़ाया. हुड्डा जिले के कांग्रेस विधायकों-आफताब अहमद, मोहम्मद इलियास और मामन खान द्वारा आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रम ’विपक्ष आपके समक्ष’ को संबोधित कर रहे थे. इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके परिवार का नूंह (Nuh) से पुराना और भावनात्मक जुड़ाव है.

उन्होंने कहा, ’’वर्ष 1947 में, मेरे पिता रणबीर सिंह हुड्डा एक बार महात्मा गांधी को इस क्षेत्र में लाए थे. स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने देश के लिए अपनी जान न्योछावर की. मुख्यमंत्री के तौर पर मैं इस जगह के लिए जो कुछ भी कर पाया, वह मेरी जिम्मेदारी थी.’’ मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ’’भाजपा सरकार ने न तो खुद कोई विकास कार्य शुरू किया और न ही हमारी परियोजनाओं को आगे बढ़ाया.’’ हुड्डा ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में लौटती है तो नूंह की रेल लाइन, एक विश्वविद्यालय और नहर विकसित करने जैसी लंबित मांगों को पूरा किया जाएगा.

कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे
वहीं, बीते दिनों रोहतक में पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा था कि भाजपा-जजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में विकास की बजाय सिर्फ घोटाले हो रहे हैं. विधानसभा सत्र के दौरान कांग्रेस की तरफ से घोटालों के मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया गया. विपक्ष ने भर्ती घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सीटिंग जज की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग उठाई, लेकिन सरकार की तरफ से इस मामले में लीपापोती का रवैया अपनाया गया. सरकार इस मामले में उच्च स्तरीय जांच से भी भागती हुई नजरी आई. शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री जिला बार एसोसिएशन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

(इनपुट- भाषा)

आपके शहर से (मेवात)

टैग: Bhupendra Singh Hooda, BJP, हरियाणा समाचार, Mewat

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.