हरियाणा में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, गुरुग्राम पर पड़ रही दोहरी मार, जानें कितने हुए Omicron केस

[ad_1]

चंडीगढ़. देश के साथ हरियाणा में भी कोविड​​​​-19 (Covid-19) और ओमिक्रॉन (Omicron) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच बुधवार को राज्‍य में कोविड​​​​-19 मामलों की संख्या बढ़कर लगभग दोगुनी हो गई. इस दौरान हरियाणा में कुल 217 मामले सामने आए हैं. इसमें से गुरुग्राम (Gurugram) में 151 केस आए हैं, जो कि पिछले छह महीने में सर्वाधिक संख्या है. हालांकि राज्य में इस बीमारी के कारण मौत होने की कोई ताजा खबर नहीं है.

हरियाणा में कोविड संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 7,73,061 हो गयी है. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, मृतकों की संख्या 10,063 पर स्थिर है. वहीं, राज्य में ओमिक्रॉन के दो मामले गुरुग्राम से सामने आए हैं.

हरियाणा में बढ़ रही कोविड की रफ्तार
बता दें कि मंगलवार को राज्य में संक्रमण के 126 नए मामले सामने आए थे. वहीं, बुधवार को कुल 217 मामले सामने आए हैं. इस दौरान फरीदाबाद में 30 नए मामले दर्ज किए. इस बीच राज्य में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 627 से बढ़कर 803 हो गयी है. जबकि ठीक होने हो चुके मरीजों की संख्या 7,62,172 है. राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के बुलेटिन में कहा गया है कि ठीक होने की दर 98.59 प्रतिशत है.

गुरुग्राम पर पड़ रही दोहरी मार
हरियाणा के गुरुग्राम में दो और लोगों की जांच में वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमण की पुष्टि हुई है.अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि इसके साथ ही जिले में ओमिक्रॉन संक्रमण के मामले बढ़कर तीन हो गए. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 58 वर्षीय एक महिला और 31 वर्षीय एक पुरुष ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए हैं. इन दोनों ने टीके की दोनों खुराक ली थी और उन्होंने कोई विदेश यात्रा नहीं की है.
वहीं, हरियाणा में ओमिक्रॉन के कुल मामले बढ़कर 16 हो गए हैं.

हरियाणा में नाइट कर्फ्यू जारी
हरियाणा सरकार ने कोविड और ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए 24 दिसंबर को नाइट कर्फ्यू (Haryana Night time Curfew) लगाये जाने का फैसला लिया था. मनोहर लाल खट्टर सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू कर रखा है. इस बीच आवाजाही पर रोक के साथ किसी भी जगह पर लोगों के एकत्रित होने की अनुमति नहीं है. वहीं, 1 जनवरी, 2022 से सार्वजनिक जगहों पर उन लोगों की एंट्री बैन होगी जिन्होंने वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगवाई हैं.

आपके शहर से (चंडीगढ़)

टैग: कोरोना नाइट कर्फ्यू, कोविड-19 केस, Gurugram information, ओमाइक्रोन संस्करण

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.