फतेहाबाद के फरार SDM ने कोर्ट में अर्जी देकर मांगी अग्रिम जमानत, इस बड़ी धांधली का है आरोप

[ad_1]

फतेहाबाद. हरियाणा के फतेहाबाद में रतिया उपमंडल के SDM भारत भूषण (SDM Bharat Bhushan) और उनकी पत्नी सारिका (Sarika) ने जिला कोर्ट (District Court docket) में अर्जी लगाकर अग्रिम जमानत मांगी है. जमीन खरीद में हुई एक करोड़ से ज्यादा की धांधली में विजिलेंस को उनकी तलाश है. 23 दिसंबर के बाद से ही SDM कार्यालय नहीं आ रहे हैं. मामले में पटवारी मदनलाल के हत्थे चढ़ने के बाद उन पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई 30 दिसंबर को होगी.

विवाद रतिया में फतेहाबाद रोड पर मिगलानी अस्पताल के पास 24 कनाल 7 मरले जमीन की रजिस्ट्री का है. जमीन की रजिस्ट्री एसडीएम भारत भूषण की पत्नी सारिका और पुलिस से बर्खास्त बाला सिंह की पत्नी के नाम हुई है.

रजिस्ट्री में लगाई एक करोड़ की चपत

विजिलेंस के DSP राकेश मलिक के अनुसार सही तरीके से इस जमीन की रजिस्ट्री 1 करोड़ 65 लाख 28 हजार में होनी थी, लेकिन इसे बहुत कम 40 लाख रुपए में कर दी गई. न तो एनओसी नगर पालिका से ली गई और न ही प्रॉपर्टी आईडी ली गई. सरकार को सीधे एक करोड़ से अधिक के राजस्व का नुकसान पहुंचाया गया है.

SDM और अन्य आरोपियों पर लटक रही है गिरफ्तारी की तलवार

विजिलेंस ने दो दिन पहले आरोपी पटवारी मदनलाल को गिरफ्तार किया था. उसके द्वारा किए गए खुलासे के बाद से ही एसडीएम और अन्य आरोपियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. एसडीएम भी इसकी भनक लगने के बाद से ही लापता है. जमीन की रजिस्ट्री कांता देवी की ओर से कराई गई है और उसकी भूमिका भी जांच के दायरे मे है.

विजिलेंस SDM की गिरफ्तारी के लिए कई दिन से छापेमारी कर रही है. अब बुधवार को एसडीएम और उनकी पत्नी की ओर से अग्रिम जमानत के लिए दो अलग अलग अर्जियां अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में दायर की गई. इन पर गुरुवार को सुनवाई होगी.

आपके शहर से (फतेहाबाद)

टैग: फतेहाबाद कोर्ट, फतेहाबाद खबर, हरियाणा समाचार, हरियाणा पुलिस, मानव संसाधन

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.