पानीपत में ओमिक्रॉन की दहशत: अमेरिका से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, 4 दिन बाद हो पाया ट्रेस

[ad_1]

सुमित भारद्वाज

पानीपत. हरियाणा के पानीपत में अमेरिका से लौटा एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव (Corona Optimistic) पाया गया है, उसे स्वास्थ्य विभाग (Well being Division) ने ट्रेस किया और टीम उसे सामान्य अस्पताल लेकर आई है. कोविड पेशेंट की पहचान पानीपत अंसल निवासी के रूप में की गई है. स्वास्थ्य विभाग ने जीनोम सिक्वेंसिंग (Genome Sequencing) के लिए पॉजिटिव के सैंपल दिल्ली की लैब में जांच के लिए भेज दिया है. कोरोना संक्रमित 20 दिसंबर को अमेरिका से पानीपत लौटा है.

स्वास्थ्य विभाग की टीम व्यक्ति को आइसोलेट करने के लिए सिविल हॉस्पिटल लेकर पहुंची. विदेशों से आए लोगों में ओमीक्रॉन होने की आशंका के चलते स्वास्थ्य विभाग सैंपल ले रही है. कोरोना महामारी अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है. वहीं करोना के नई वैरीएंट ओमीक्रॉन भी धीरे-धीरे केस आने लगे हैं.

आपको बता दें कि पानीपत में भी ओमीक्रॉन के दो पेशेंट आए थे जो कि ठीक हो गए हैं. आज अमेरिका से पानीपत ट्रैवल करके पहुंचा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यक्ति की सैंपल लेकर दिल्ली लैब में भेज दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है.

यूके से आया व्यक्ति भी ओमिक्रॉन पॉजिटिव था

स्वास्थ्य विभाग के डॉ सुनील संदूजा का कहना है कि इससे पहले भी यूके से एक व्यक्ति आया था, जोकि कोरोना पॉजिटिव के साथ-साथ ओमिक्रॉन पॉजिटिव भी था. आज जिले में 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा सख्ती दिखाते हुए उसके ओमिक्रॉन के सैंपल लेकर दिल्ली लैब में जांच के लिए भेज दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने को लेकर जोर दिया जा रहा है. उनसे अपील भी की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग करोना कि वैक्सीन लगवाएं.

कोरोना वैक्सीन पर फिर से दिया जा रहा है जोर

वहीं सरकार द्वारा भी आदेश दिए गए हैं कि जो लोग किसी भी संस्थान सरकारी या गैर सरकारी में काम करते हैं. वह करोना कि वैक्सीन लगवाएं. यहां तक कि ट्रेवल के लिए भी करोना वैक्सीन जरूरी है और संस्थानों में भी लगवाना अनिवार्य है, जिसके चलते अब लोग भी करोना कि वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं.

कहीं ना कहीं करोना के बाद अब ओमिक्रॉन भी धीरे-धीरे देश में पैर पसार रहा है. इससे लोगों को भी सतर्क रहना जरूरी है. आपको बता दें कि पानीपत जिले में आज दो कोरोना  मिले हैं और कुल मिलाकर अभी तक जिले में एक्टिव केसों की संख्या 6 हो गई है.

आपके शहर से (पानीपत​)

टैग: हरियाणा कोरोना अपडेट, ओमाइक्रोन अलर्ट, पानीपत समाचार

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.