Delhi: राष्ट्रपति मुर्मू आज से मेघालय और असम के तीन-दिवसीय दौरे पर

Delhi: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू 15 से 17 जनवरी तक मेघालय और असम का दौरा करेंगी। राष्ट्रपति भवन से जारी एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी दी गई, बयान में कहा गया है कि राष्ट्रपति सोमवार को तुरा के. पी. ए. संगमा स्टेडियम में ‘मेघालय गेम्स’ का उद्घाटन करेंगी। राष्ट्रपति का पद संभालने के बाद ये मेघालय की उनकी पहली यात्रा है।

16 जनवरी को मुर्मू तुरा के बलजेक हवाई अड्डे पर स्वयं सहायता समूहों (एसएचजी) के सदस्यों को संबोधित करेंगी और नए एकीकृत प्रशासन परिसर की डिजिटल तरीके से आधारशिला रखेंगी। उसी दिन राष्ट्रपति मुर्मू मावफलांग में एक सभा को संबोधित करेंगी और मरम्मत के बाद तैयार रोंगजेंग मांगसांग एडोकग्रे रोड और मैरांग रानीगोडाउन अजरा रोड का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगी। वे शिलॉंग पीक रोपवे और कोंगथोंग, मावलिंगोट और कुडेनग्रिम गांवों में पर्यटक आवास की आधारशिला रखेंगी।

आधिकारिक बयान में कहा गया है कि शाम को राष्ट्रपति शिलांग के राजभवन में मेघालय सरकार ने उनके सम्मान में आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में शामिल होंगी। मुर्मू 17 जनवरी को असम के तारालांगसो, दीफू में कार्बी युवा महोत्सव के स्वर्ण जयंती समारोह में हिस्सा लेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *