फर्जी भर्ती रैकेट को लेकर एआईसीटीई ने तमिलनाडु पुलिस से की शिकायत

[ad_1]

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (एआईसीटीई) के दक्षिणी क्षेत्रीय कार्यालय ने विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा और साक्षात्कार आयोजित करने वाले एक गिरोह के खिलाफ तमिलनाडु पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एआईसीटीई के दक्षिणी क्षेत्रीय अधिकारी एम. सुंदरसन ने मीडिया को बताया कि जालसाज पांच सितारा होटलों में भर्ती परीक्षा और बाद में साक्षात्कार आयोजित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ दिन पहले हुए एक टेस्ट और उसके बाद साक्षात्कार के बारे में पुलिस से शिकायत की है। रविवार को एक और इंटरव्यू चेन्नई के एक फाइव स्टार होटल में हुआ। एआईसीटीई को घोटाले के बारे में तब पता चला जब पोस्टिंग ऑर्डर और अन्य औपचारिकताओं के बारे में कई पूछताछ की गई, अधिकांश उम्मीदवारों ने आश्वस्त किया कि एआईसीटीई ने सीधे भर्ती की थी।

जाल में फंसने वाले ज्यादातर उम्मीदवार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के युवा थे और राज्य के ग्रामीण इलाकों जैसे तिरुवन्नामलाई, सलेम, मदुरै, कांचीपुरम और वेल्लोर जिलों से थे।एआईसीटीई के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि एआईसीटीई, चेन्नई में केवल 13 स्वीकृत पद हैं, जबकि घोटालेबाज राज्य के प्रत्येक जिले में 18 रिक्तियों की घोषणा कर रहे थे और राज्य के विभिन्न हिस्सों में टेस्ट लिए थे। उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए उपस्थित होने से पहले दाढ़ी और अपने नाखूनों को ठीक से ट्रिम करने के लिए निर्देशित किया गया था।

घोटाले को वास्तविक बनाने के लिए, जालसाजों ने एआईसीटीई के लोगो का इस्तेमाल किया और एआईसीटीई के अधिकारियों ने पुलिस को सूचित किया है कि घोटालेबाज उम्मीदवारों से पैसा इकट्ठा करने के लिए बैंक विवरण एकत्र कर सकते हैं। अधिकारियों ने पुलिस से तुरंत हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

आईएएनएस

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.