New Year 2022: न्यू ईयर को वेलकम करने पटना में यहां उमड़ेंगे लोग, जमकर हो रही एडवांस बुकिंग

[ad_1]

(ऋतु रोहिणी)

पटना. पुराना साल चंद दिनों का मेहमान है, नया साल बस दस्तक देने वाला है. बिहार की राजधानी पटना (Patna) के लोग इस बार नए साल का जश्न (New Year Celebration) धूमधाम से मनाने के लिए तैयार हैं. न्यू ईयर पर लोग पटना जू (Patna Zoo), ईको पार्क (Eco Park) और अन्य जगहों पर जाने का प्लान बना रहे हैं और इसके लिए टिकट बुक कर रहे हैं. बीते दो दिनों में पटना जू में 800 से अधिक टिकटों की बुकिंग हो चुकी है. वहीं, बात करें ईको पार्क की तो यहा भी 25 दिसंबर से प्री-बुकिंग (Pre Booking) शुरू हो चुकी है और लोग धड़ाधड़ टिकट बुक करा रहे हैं.

पटना जू और ईको पार्क को नए साल के जश्न के लिए पटना के बेस्ट स्पॉट के रूप में देखा जाता है. हर बार एक जनवरी को यहां आने वालों की तादाद में इजाफा होता है. बता दें कि बीते लगभग दो वर्षों से देश कोरोना वायरस की मार झेल रहा है जिससे क्रिसमस और नए साल के जश्न में खलल पड़ गई है. लोगों को नए साल का वेलकम कोरोना प्रोटोकॉल के साए में करना पड़ा. लेकिन इस साल लोग धूमधाम से इसे मनाने की तैयारी में हैं. हालांकि इस बार भी कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का डर सता रहा है. इसको लेकर सरकार ने नए गाइडलाइन जारी किए हैं जिसे ध्यान में रखते हुए सतर्कता के साथ लोग नए साल का जश्न मनाएंगे.

25 दिसंबर को क्रिसमस के दिन लोग जश्न मनाने और घूमने-फिरने के लिए पटना के अलग अलग जगहों पर इकट्ठा हुए थे. ऐसे लोगों को संख्या काफी ज्यादा थी. इस दिन पटना के लगभग सभी कैफै और रेस्टोरेंट भरे हुए थे. ऐसे में यह माना जा रहा है कि नए साल के जश्न में भी लोगों की खासी भीड़ जुटेगी जिसका अंदाजा जू और ईको पार्क में टिकटों की बुकिंग को देखते हुए लगाया जा सकता है.

आपके शहर से (पटना)

टैग: बिहार के समाचार हिंदी में, नववर्ष की शुभकामनाएं, नए साल का उत्सव, पटना समाचार

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.