Bihar Trainer Recruitment 2021: 38 हजार शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए गुड न्यूज़, इस दिन मिलेगा नियुक्ति पत्र

[ad_1]

पटना. बिहार में नियुक्ति की बाट जोह रहे शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. राज्य शिक्षा विभाग (Bihar Training Division) द्वारा शिक्षक अभ्यर्थियों के लिए नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) की तारीख जारी कर दी गई है. बुधवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने इस संबंध में पत्र जारी किया है जिसके मुताबिक 25 फरवरी को सभी चयनित अभ्यर्थियों को एक साथ नियुक्ति पत्र मिलेगा. सभी डीईओ, डीपीओ को आदेश जारी किया गया है कि वो हर हाल में फरवरी के तीसरे सप्ताह तक चयनित अभ्यर्थियों के प्रमाण पत्रों का सत्यापन (Doc Verification) कर लें.

बता दें कि शिक्षक अभ्यर्थी पिछले छह माह से नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे थे. तीसरे चरण की काउंसलिंग नहीं होने की वजह से ही राज्य भर के 38,000 से ज्यादा चयनित अभ्यर्थियों को अब तक नियुक्ति पत्र नहीं मिल सका है. इसे लेकर पिछले दिनों अभ्यर्थियों ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान पटना में प्रदर्शन किया था.

अभ्यर्थियों के विरोध-प्रदर्शन के बाद शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा था कि पंचायत चुनाव के निर्वाचित प्रतिनिधियों के शपथ ग्रहण की वजह से ठप पड़ी तीसरे चरण की काउंसिलिंग प्रक्रिया जनवरी में पूरी की जाएगी. और हर हाल में इन्हें नियुक्ति पत्र फरवरी में दे दी जाएगी.

पंचायत चुनाव में निर्वाचित प्रतिनिधियों का तीन जनवरी तक शपथ ग्रहण चलेगा जिसके बाद काउंसिलिंग की तिथि निर्धारित की गई है.

आपके शहर से (पटना)

टैग: मुलाकात, बिहार के समाचार हिंदी में, बिहार शिक्षक, शिक्षा विभाग, भर्ती

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.