बांका: खाना बनाने के दौरान LPG सिलेंडर में ब्लास्ट, एक ही परिवार के 5 बच्चों की झुलसकर मौत

[ad_1]

(नागेन्द्र द्विवेदी)

बांका. बिहार के बांका (Banka) जिला के लिए मंगलवार का दिन अमंगलकारी साबित हुआ. यहां एक घर में खाना बनाने के दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट (Cylinder Blast) हो गया जिससे पांच बच्चों की झुलसने से मौत हो गई. मृतक सभी बच्चे एक ही परिवार के है. घटना रजौन थाना क्षेत्र के रजावार गांव की है. बताया जा रहा है कि गैस चूल्हे (Gas Stove) पर खाना बनाने के दौरान उसके पाइप में लीकेज होने से आग भड़क गई और वो सिलेंडर तक जा पहुंची जिससे उसमें धमाका हो गया. इस हादसे में घर में मौजूद पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गयी.

मृतक बच्चे दो सगे भाइयों अशोक पासवान और प्रकाश पासवान के संतान थे. इस घटना में अशोक पासवान के चार बच्चों की मौत हुई है जिनके नाम हैं- 10 वर्षीय अंकुर कुमार, आठ वर्षीय शिवानी कुमारी, आठ वर्षीय सीमा कुमारी और दो वर्षीय सोनी कुमारी. वहीं, प्रकाश पासवान का बेटा अंकुश कुमार भी हादसे का शिकार हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक अशोक पासवान की पत्नी सरिता रात का खाना बना रही थी. इस दौरान गैस पाइप में लीकेज होने के चलते आग भड़क गयी और सिलेंडर फट गया. धमाका इतना जबरदस्त था कि आस-पास के मकानों की दीवारें हिल गईं.

बच्चों के चाचा मंटू पासवान ने बताया कि घटना के समय सभी बच्चे वहीं खेल रहे थे. सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग ने विकराल रुप ले लिया और सब वहां घिर गए. पांचों बच्चों की झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद वहां चीख-पुकार और कोहराम मच गया जिसके चलते वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई है.

सूचना मिलने पर जिलाधिकारी (डीएम) और पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने घटनास्थल पर पहुंचे हैं. पुलिस ने पांचों शवों को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिये बांका भेज दिया है. उन्होंने शोक में डूबे परिजनों को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा देने की बात कही है. वहीं, घटना की जानकारी होते ही स्थानीय विधायक भूदेव चौधरी भी वहां पहुंचे. उन्होंने इसे दर्दनाक घटना बताते हुए परिजनों से दुख की घड़ी में धैर्य बनाये रखने की अपील की.

आपके शहर से (बांका)

टैग: बांका समाचार, बड़ा धमाका, बिहार के समाचार हिंदी में, बच्चों की मौत, एलपीजी गैस, एलपीजी गैस सिलेंडर

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.