अब मांझी की पार्टी ने दी नीतीश सरकार गिराने की धमकी, कहा- 4 विधायक हटे तो राम-राम जपने लगेगा NDA

[ad_1]

पटना. बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी लगातार चर्चा में बने हुए हैं. ब्राह्मण जाति के खिलाफआपत्तिजनक टिप्‍पणी करने वाले पूर्व मुख्‍यमंत्री की पार्टी ने अब नीतीश कुमार की सरकार को ही गिराने की धमकी दे डाली है. पूर्व सीएम मांझी की पार्टी के एक बड़े नेता ने कहा कि 4 विधायक के हटते ही बिहार में NDA राम-राम जपने लगेगा. हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा नेता के बयान से बिहार की सियासत एक बार फिर से गरमा गई है. बयान से बिहार एनडीए की दरारें साफ-साफ दिखने लगी हैं. एनडीएस सरकार में तकरार जैसी स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई है.

दरअसल, ब्राह्मण जाति पर पूर्व सीएम मांझी के बयान के बाद भाजपा कोटे से नीतीश सरकार में मंत्री नीरज कुमार बबलू ने तीखी टिप्‍पणी की थी. उन्‍होंने जीतन राम मांझी को राजनीति से संन्‍यास लेकर राम-राम जपने की सलाह दी थी. इसके बाद उनकी पार्टी के नेता ने पलटवार किया है. हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा के प्रवक्‍ता दानिश रिजवान ने पूछा है कि जीतन राम मांझी को सलाह देने वाले नीरज सिंह बबलू कौन होते हैं? दानिश रिजवान ने सीएम और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय पर भी निशाना साधा और कहा कि अगर हम अपने 4 विधायकों को हटा लें तो एनडीए के नेता सड़क पर आकर राम नाम जपने लगेंगे.

पटना हाई कोर्ट का एग्‍जीक्‍यूटिव इंजीनियर घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, बिल पास करवाने के नाम पर ले रहा था 8 लाख

‘1 मिनट में हट जाएगा मंत्री का पद’
दानिश रिजवान ने नीरज सिंह बबलू को कुछ भी बोलने से पहले उम्र का ख्याल रखने की नसीहत दी. उन्‍होंने कहा कि नीरज सिंह बबलू को सोचना चाहिए की वह किनके बारे में और क्या बोल रहे है. हिम्मत है तो वह भाजपा नेताओं पर बोलें. दानिश रिजवान ने सवाल किया कि क्या व‍ह भाजपा के वरिष्‍ठ नेताओं को घर बैठने को कहेंगे? हम के प्रवक्‍ता ने कहा कि वह कैलाश विजयवर्गीय को पहले कुछ कहें जिन्होंने सेक्युलर को जानवरों से बदतर बताया था. पहले उन लोगों से माफी मंगवाएं. उन्‍होंने कहा कि जीतन राम माझी ने तो माफी भी मांग ली है. दानिश ने कहा कि अगर वह 4 विधायकों को हटा लें तो फिर एनडीए के नेता कहां जाएंगे यह समझा जा सकता है. मंत्री का पद 1 मिनट में हट जाएगा.

‘4 विधायकों के बूते नहीं NDA सरकार’
दानिश रिजवान के बयान पर पलटवार करते हुए मंत्री नीरज सिंह बबलू ने कहा कि एनडीए सरकार 4 विधायकों के बूते नहीं चल रही है, बल्कि सभी दलों के सहयोग से चल रही है. उन्‍होंने कहा कि वह अपने बयान पर अभी भी कायम हैं और जीतन राम मांझी को अपनी उम्र देखते हुए राजनीति से संन्यास लेकर राम-राम जपना चाहिए, क्योंकि राम ही उनका बेड़ा पार करेंगे. जीतन राम मांझी ने बीते दिनों पटना में एक कार्यक्रम के दौरान ब्राह्मणों और हिंदू धर्म को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. इस पर काफी हंगामा हुआ तो बाद में खेद जताते हुए उन्‍होंने कहा था कि वह ब्राह्मणों के नहीं ब्राह्मणवाद के विरोधी हैं. मांझी ने कहा कि मांस-मदिरा का सेवन करने वाले ब्राह्मण को वह हजार बार अपशब्द कहेंगे. इसके बाद उन्होंने ब्राह्मणों के लिए भोज का भी आयोजन किया था.

आपके शहर से (पटना)

टैग: CM Nitish Kumar, Former CM Jitan Ram Manjhi

.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published.