Uttarakhand Chunav: देहरादून में हर सीट का विश्लेषण करेंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, क्या टिकट भी तय होंगे?

[ad_1]

देहरादून. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हफ्तेभर बाद ही एक बार फिर उत्तराखंड आएंगे और संगठन की डिटेल एनालिसिस करेंगे. वे 26 दिसंबर को एक दिन के दौरे पर देहरादून आ रहे हैं. विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा के टिकट वितरण की कवायद के लिए इस दिन नड्डा गढ़वाल मंडल की हर विधानसभा सीट की एनालिसिस करेंगे. गढ़वाल मंडल में विधानसभा की 41 सीटें पड़ती हैं.

पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार के अनुसार जेपी नड्डा जिलाध्यक्ष, जिला प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, विस्तारक और हाल में विधानसभाओं में दूसरे राज्यों से तैनात किए गए पार्टी वर्कर्स के साथ विधानसभावार अलग-अलग मीटिंग करेंगे. एक विधानसभा से कुल छह लोग एक समय में इस मीटिंग में शामिल होंगे. पार्टी के ये छह पदाधिकारी वो लोग हैं, जो विधानसभाओं में मोर्चा संभाले हुए हैं. गढ़वाल मंडल के बाद ऐसी ही मीटिंग कुमाऊं मंडल में भी करने का प्रोगाम है.

क्यों हो रही है इस स्तर पर मीटिंग

कहा जा रहा है कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ग्राउंड रिपोर्ट लेना चाहते हैं. ये रिपोर्ट टिकट वितरण से लेकर पार्टी की आगे की रणनीति तय करेगी. गढ़वाल के बाद कुमाऊं मंडल की 29 सीटों की एनालिसिस भी की जाएगी. गौरतलब यह भी है कि उत्तराखंड में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की सूची फाइनल करने का काम तेज़ी से निपटा लिया है.

इस बीच बीजेपी के प्रदेश पदाधिकारी विजय संकल्प यात्रा में व्यस्त हैं. यह यात्रा सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजारी जाएगी . उसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर कई केंद्रीय मंत्री कई विधानसभाओं में रैली को संबोधित करेंगे. 30 दिसम्बर को कुमाऊं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी दौरा है. इस लिहाज़ से भी नड्डा की बैठकों को अहम माना जा रहा है.

आपके शहर से (देहरादून)

उत्तराखंड

उत्तराखंड

टैग: Jp nadda, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, Uttarakhand BJP

.

[ad_2]

Supply hyperlink

Leave a Reply

Your email address will not be published.