UKPSC की प्रतियोगी परीक्षाओं की तिथि में हुआ बदलाव, अब इन तारीखों में होगी परीक्षा

देहरादून: यूकेपीएससी ने बड़ा निर्णय लिया है. आयोग ने 22 जनवरी को होने वाले फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा समेत पीसीएस की मुख्य परीक्षा की तिथि में बदलाव कर आगे बढ़ा दिया है.

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष राकेश कुमार की अध्यक्षता में आयोग की विशेष बैठक हुई. जिसमें परीक्षाओं के संबंध में विस्तृत एवं गहन विचार विमर्श किया गया. आयोग की विशेष बैठक में लिए गए निर्णयों की यूकेपीएससी के अध्यक्ष राकेश कुमार ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि लेखपाल/राजस्व उप निरीक्षक परीक्षा 2022, वन आरक्षी परीक्षा 2022 और पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 की शुचिता एवं गोपनीयता सुनिश्चित करने के लिए इन परीक्षाओं को अब नए प्रश्न पत्रों का निर्माण कराते हुए आयोजित किया जाएगा.

इस दिन होगी फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस की मुख्य परीक्षाः उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की मुताबिक, आगामी 22 जनवरी को आयोजित वन आरक्षी भर्ती परीक्षा आयोजित होनी थी. जो अब आगामी 9 अप्रैल को आयोजित होगी. इसके अलावा 28 से 31 जनवरी के दौरान होने वाली पीसीएस मुख्य परीक्षा 2021 की तिथि भी बढ़ाई गई है. अब पीसीएस मुख्य परीक्षा 23 से 26 फरवरी को आयोजित किया जाएगा. वहीं, आयोग की ओर से जारी वार्षिक परीक्षा कैलेंडर में अब नए तिथि के अनुसार आवश्यक संशोधन किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.